Thursday, August 21, 2008

राकेश राय ने खुलकर बोला विधायक के खिलाफ, पत्रकार वार्ता में कहा : मुझे विश्वास है कि सत्य की विजय होगी

सीहोर 20 अगस्त (नि.सं.)। मध्य प्रदेश की भ्रष्ट और निकम्मी भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री से विधानसभा क्षेत्र सीहोर के विधायक रमेश सक्सेना ने मुझे नगर पालिका अध्यक्ष पद से हटवा कर लोकतंत्र की हत्या करवा दी है। आगामी विधानसभ चुनाव में जनता कांग्रेस का समर्थन कर अब भाजपा को सबक सिखा देगी। जनता ने बहुमत से मुझे चुना था आज शासन की इस हरकत से जनता नाराज होगी।
उपरोक्त बात नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय ने आज एक आपात पत्रकार वार्ता में कही। श्री राय ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र सीहोर में तीन बार चुनाव जीतकर विधायक रमेश सक्सेना ने कोई विकास कार्य तो कराये नहीं बल्कि स्वयं ही इस क्षेत्र को विनाश की और धकेला है। प्रदेश में तीन मुख्यमंत्री दे चुकी भाजपा सरकार मुख्यमंत्री के गृह जिले में जब नगर पालिका अध्यक्ष चुनाव में शर्मनाक पराजय की और धकेली गई तो आज भाजपा सरकार गुस्से में आकर सीहोर के साथ पक्षपात कर रही है। आज तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर के विकास के लिये कोई सौगात नहीं दी जबकि आसपास के क्षेत्रों बुदनी, नसरुल्लागंज, रेहटी अन्य स्थानों पर विकास के लिये करोड़ो रुपये दिये जा रहे हैं आखिर क्या कारण है जो सीहोर को यह लोग भूल गये हैं, क्या की जनता को मुर्ख समझ रही है भाजपा ? जो आसपास विकास हो रहा है और यहां विकास होने से रोका जा रहा है। यह सीहोर का सौभाग्य है कि जिले का मुख्यमंत्री का बना है लेकिन श्री चौहान को सीहोर से मतलब ही नहीं है।
विधायक ने सीहोर को विकास के लिये कोई सौगात तो नहीं दी बल्कि अधिकारियों पर दबाव बना कर लोकतंत्र की हत्या जरुर करवा दी। विधायक खुद सीहोर का विकास नहीं चाहते।
नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय ने अपनी पत्रकार वार्ता में कहा कि नगर की सम्मानीय जनता ने अध्यक्ष चुनाव में 12 हजार 771 मतों से महाविजय दिलाई थी और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुरेश पचौरी ने भी मुझे कांग्रेस में शामिल कर लिया था।
अध्यक्ष ने स्पष्ट आरोप लगाया कि मेरे द्वारा नगर विकास के कार्यों में लगातार भाजपा व विधायक द्वारा रोड़े डाले गये तथा आज नगर पालिका अध्यक्ष पद से हटाकर सीहोर की जनता का अपमान कर दिया गया है।
राकेश राय ने चैलेंज दिया है कि भाजपा सरकार नगर पालिका सीहोर की कितने ही स्तरों पर जांच करा ले यहाँ किसी भी स्तर पर ना तो कोई अनियमितता हुई है और ना ही कोई भ्रष्टाचार हुआ है। जांच के बाद सब कुछ साबित हो जायेगा और अंत में जीत सत्य की ही होगी।
श्री राय ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में सीहोर सहित पूरे प्रदेश से भाजपा का सफाया होने जा रहा है इसलिये भाजपा बौखलाहट में जनता द्वारा भारी बहुमत से चुने गये प्रतिनिधियों को ही हटाने में लग गई है। चूंकि सीहोर मुख्यमंत्री का गृह जिला है इसलिये भाजपा यहाँ अपनी पराजय होता देख यह कदम उठा रही है। राय ने कहा कि सीहोर की राजनीति का इतिहास इस बात का गवाह है कि जब-जब जनता के आदेश को कुचलने की कोशिश की गई है ऐसे महत्वाकांक्षी नेताओं को जनता ने सबक सिखाया है।

अभी तक नहीं मिला कोई पत्र
सीहोर 20 अगस्त। नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय ने आज इस संबंध में सायं 8 बजे फुरसत से बातचीत करते हुए स्पष्ट कहा कि मुझे अभी तक ऐसा कोई आदेश नहीं मिला है। श्री राय ने कहा कि मुझे यह जानकारी अवश्य मालूम है कि ऐसा कुछ हुआ है। लेकिन अभी तक ऐसे आदेश मुझ तक नहीं पहुँचे हैं।
देर रात तक होती रही मंत्रालय में बैठक
सीहोर 20 अगस्त । भोपाल में जिन अधिकारी ने अखबारों में यह वक्तव्य दे दिये हैं कि राकेश राय को पदच्यूत किया गया है आज वह अधिकारी दिनभर फोन उठाने से बचते नजर आये। जबकि सूत्रों के अनुसार आज देर रात 8 बजे तक नगरीय प्रशासन विभाग के उच्चस्थ अधिकारियों की एक विशेष बैठक चलती रही जिसमें सीहोर के मामले पर बातचीत विचार विमर्श हुआ।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।