Thursday, July 17, 2008

जो चाहे कांग्रेस से विधायक का टिकिट, जल्दी आवेदन दे

सीहोर 16 जुलाई (नि.सं.)। आगामी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन के लिये कांग्रेस ने गंभीर मापदन्ड निर्धारित किये है और विभिन्न तरीकों से उम्मीदवारो को परखने का प्रयास शुरू किया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दावेदारो से निशुल्क आवेदन पत्र आहुत किये है। परंतु आवेदन पत्र में तथ्यपरक जानकारी आवेदक से मांगी गई है।
अभी तक आवेदक अपनी प्रंशसा में बायोडाटा प्रस्तृत करते आये है,इस बार आवेदन पत्र के प्रारूप में उम्मीदवारी के आवेदक से विधानसभा क्षैत्र का जातिगत समीकरण, क्षेत्रिय मुद्दे तथा भाजपा,द्वारा जो मात्र घोषणाये की गई है,उनकी जानकारी मांगी गई है,यह भी अपेक्षा की गई है कि क्षेत्र के भाजपा विधायक मंत्री सत्तारूढ़ दल के व्यक्तियो द्वारा किये गये भ्रष्टाचार की जानकारी भी दे, के्रद सरकार की योजनाओं की क्षैत्र में क्या स्थिति है, टिकिट के उम्मीदवार ने कांग्रेस सदस्यता अभियान कितना किया है तथा उसने प्रत्येक मतदान कें द्र सरकार केद्र पर कांग्रेस सदस्यता अभियान कितना किया है तथा उसने प्रत्येक मतदान केंद्र पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की क्या सूची बनाई है। या नही उम्मीदवारी के आवेदक से यह जानकारी चाही गई है कि कोन नेता ऐसे है,जिनके द्वारा क्षैत्र में सभा संबोधित की जाने से कांग्रेस के पक्ष में वातावरण बनेगा। उम्मीदवार से यह भी चाहा गया हैं कि कांग्रेस संगठन में समन्वय की स्थिति क्या सकारात्मक है।
इस संबंध में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैलाश परमार ने बताया कि जिले के चारों विधान सभा क्षैत्र सीहोर, बुधनी, इछावर,एवं आष्टा, से कांग्रेस का टिकिट चाहने वाले व्यक्तियों को 20 जुलाई तक जिला कांग्रेस कमेटी को आवेदन पत्र प्राप्त करते समय भी कोई निशुल्क उपलब्ध कराये जायेगें तथा आवेदन पत्र प्राप्त करते समय भी कोई शुल्क नही लिया जायेगा। कैलाश परमार ने सभी कांग्रेस टिकिट प्राप्त करने के इच्छुक कांग्रेसजन से आग्रह किया है समय सीमा में अपने अपने आवेदन पत्र जिला कांग्रेस को प्रस्तृत कर देवे ताकि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कमेटी उन आवेदन पत्रों को समय सीमा में प्रदेश कार्यलय को भेजा जा सकें।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।