Thursday, June 26, 2008

अभय मेहता का धरना प्रदर्शन हुआ विवादित, इछावर कांग्रेस संगठन ने कहा उन्हे किसानों से मतलब नहीं

इछावर 25 जून (नि.सं.)। पूरी ब्लाक कांग्रेस ने अभय मेहता के खिलाफ एक स्वर में आवाज उठाई है, इछावर नगर कांग्रेस अध्यक्ष कमर खां मंसूरी सहित ब्लाक युकां, ब्लाक किसान व महिला कांग्रेस ने भी अभय मेहता का विरोध शुरु कर दिया है। उन्होने कहा कि अभय मेहता को किसानों से कोई लेन-देन नहीं है उनकी राजनीति से इछावर में कांग्रेस को नुकसान हो रहा है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता अभय मेहता द्वारा किये जा रहे धरना प्रदर्शन के विरोध में सारे कांग्रेसी एकजुट हो गये हैं।
उल्लेखनीय है कि विगत 21 जून से सहकारी नेता व म.प्र.कांग्रेस कमेटी के सचिव अभय मेहता एक धरना कार्यक्रम कर रहे हैं जिसमें किसानों के हित के लिये आंदोलन किये जाने का प्रचार-प्रसार किया गया है। इसमें भोपाल से आरिफ अकील को भी न्यौता गया था।
लेकिन मेहता को यह प्रदर्शन दूसरे मायनों में मंहगा पड़ गया है। असल में यहाँ पूरी कांग्रेस मेहता के विरोध में हो गई है। खुद शहर कांग्रेस अध्यक्ष कमर खां मंसूरी सहित ब्लाक युवक कांग्रेस अध्यक्ष गजराज सिंह ठाकुर, ब्लाक किसान कांग्रेस के राधेश्याम नागर, ब्लाक महिला कांग्रेस की श्रीमति मनोरमा ताम्रकार ने इस संबंध में आरिफ अकील को एक पत्र लिखा है कि अभय मेहता द्वारा किये जा रहे कार्यक्रम में इछावर कांग्रेस की अवहेलना की गई है, और सबको दरकिनार कर दिया गया है। जो पम्पलेट नगर में वितरित किये गये हैं उनसे गलत संदेश जा रहा है इसलिये कांग्रेस इसका विरोध करेगी। उल्लेखनीय है कि आगामी चुनावों को लेकर राजनीतिक गहमा-गहमी शुरु हो रही है। ऐसे में अभय मेहता किसानों के मुआवजे के लिये धरना प्रदर्शन आंदोलन करने के लिये आगे आये हैं। शहर कांग्रेस अध्यक्ष कमर खां मंसूरी ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस ऐसे लोगों को पदाधिकारी बनाकर नुकसान कर रही है जो कभी भाजपा में तो कभी कांगेस में आ जाते हैं। उन्होने कहा कि शहर व बलाक कांग्रेस ने संयुक्त रुप से प्रदर्शन कर जनहित में शासन से किसानों की समस्या हल कराई, हमारे प्रदर्शन के कारण ही राजस्व विभाग ने पुन: सर्वे कराकर किसानों को खराब फसल का मुआवजा बांटा और ढाई हजार गरीबों को गरीबी रेखा में भी शामिल कराया। जबकि मेहता के प्रदर्शन से जनसमस्याओं व किसानों का कोई वास्ता नहीं है।