Thursday, June 26, 2008

हमारा आंदोलन जारी रहेगा-13पार्षद, भोजू ने बताया अध्यक्ष जी ने कहा - मैं न कांग्रेस में आस्था रखता हूँ न भाजपा मैं...

सीहोर 26 जून (नि.सं.)। पार्षद दल के संयोजक भोजराज यादव ने कहा कि जब-जब भ्रष्टाचार होगा उसकी जांच होगी ? जो जांच चल रही है उसकी जांच जारी रहेगी। समझौता नहीं हुआ है। हम शहर के विकास के लिये प्रतिदिन किसी एक स्थान पर बैठकर मंथन करते हैं और यह तय करते हैं कि कल के लिये क्या रुपरेखा होगी।
इसी के तहत आज भी हम पार्षद कमला पिपलोदिया के निवास पर मंथन चल रहा था। इसी दौरान वहाँ से नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय निकले उन्होने यह देखा की यह 13 पार्षद यहाँ पर क्या कर रहे हैं ? तो हमने सामने ही अध्यक्ष जी को देखकर उन्हे बुलाया । तब अध्यक्ष जी ने हमसे पूछा कि तुम 13 पार्षद हमारा विरोध क्यों कर रहे हो, तो हम लोगों ने हम लोगों ने उनसे कहा कि साहब आप समान रुप से हमारे वार्ड में विकास कार्य नहीं करा रहे हैं। हमने उनसे कहा कि आप हमारे साथ भेदभाव पूर्ण कार्य कर रहे हैं। उन्होने कहा कि मैं निर्दलीय जीता हूँ ना मैं कांग्रेस में आस्था रखता हूँ ना भाजपा में आस्था रखता हूँ, मैं तो समान रुप से काम कराना चाहता हूँ। लेकिन मेरे कुछ समर्थित पार्षद ही आपके लिये मुझे समझाया करते हैं, कहते हैं कि आप लोग भाजपा के हैं व आप लोग मेरे विरोध में काम करते हो। मैने यह कहा साहब आपके जो नजदीकी लोग है वह खुद हमें प्रचार-प्रसार और आपके विरोध के लिये रुपया देते हैं ताकि हम आपको विरोध खुलकर कर सके। तब उन्होने माना कि कुछ गलती मेरी है कुछ आपकी हैं।
अध्यक्ष जी ने कहा कि जितनी भी जांच हुई वह अच्छी हुई और होना चाहिये काम भी अच्छी गुणवत्ता के होने चाहिये। जितना हमने विरोध किया है अगर आप हमारे 13 वार्डों और शहर में विकास कार्य करेंगे तो हम आपको उछाल भी सकते हैं। आपने पत्रकार वार्ता आयोजित करके कहा था कि पूरे शहर को डामर युक्त सड़के बनाई जायेगी तो यह बताईये कहाँ गई वो सड़कें।
सबसे पहले रमेश सक्सेना जी के नेतृत्व में हमने आपका विरोध किया था आप सिर्फ घोषणा करते हो काम नहीं करते हो। उन्होने कहा है कि आप अपने वार्डों में 5 से 7 लाख के काम निकलवा लो, उसकी फाईल बनवा लो। मैं टेण्डर निकलवा देता हूँ 15 दिन में काम शुरु हो जायेगा। नहीं शुरु हुआ तो आप अपना आंदोलन जारी रखना। भोजराज यादव, हृदेश राठौर और रणजीत वर्मा पार्षद ने अपनी बात आज फुरसत को बताई। आंदोलन स्थगित नहीं होगा।
बैठक का सूत्रधार तो वो ठेकेदार था
सीहोर। एक भाजपा पार्षद ने अपना नाम प्रकाशित न करने की बात कहकर जानकारी दी कि पूरी बैठक एक ठेकेदार के लगातार प्रयासों से हुई। बैठक में वह और अध्यक्षजी उपस्थित थे। इसके बाद भी बैठक में हुई चर्चा शाम को ही बाजार के चौराहों तक पहुँच गई। एक अन्य जानकारी यह भी है कि जब 13 पार्षद बैठक स्थल के सामने नपा अध्यक्ष से चर्चा कर रहे थे तब विधायक रमेश सक्सेना इत्तेफाक से वहाँ से निकले तब बैठक में उपस्थित पार्षद अचंभित रह गये। इसी के साथ मजा तो तब आ गया जब एक कांग्रेसी पार्षद यहीं बैठक स्थल के सामने से ही यह चिल्लाते हुए निकले की 'हो गई सेटिंग हो गई सेटिंग'। और अचंभा तब हुआ जब बैठक होने के बाद भी टाउन हाल के पास के शेड का किसी भाजपा पार्षद ने फोटो भी खिंचाया शायद अब इसकी जांच की बारी है।