Friday, June 13, 2008

जावर बनेगी तहसील, मुख्यमंत्री ने की घोषणा, जावर में मुख्यमंत्री का हुआ भव्य व ऐतिहासिक स्वागत

जावर 12 जून (नि.सं.)। मैं तो जनता का सेवक हूँ मैं कोई राजा महाराजा नहीं किसान का बेटा हूँ मेरी सरकार गरीबों के लिये कार्य करने वाली सरकार है, मुझे रात भर नींद नहीं आती, मेरे प्रदेश की साढ़े 6 करोड़ जनता के विकास के लिये सोचता रहता हूँ और अच्छा करुं और अच्छा करुं बस यही मैं सोचता रहता हूँ। जबकि मेरे विरोधी मुझे हटाने की चिंता में लगे हैं। लेकिन जब तक मेरे साथ प्रदेश की जनता है कोई मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता। मध्य प्रदेश मेरा मंदिर है मैं इसका पुजारी हूँ।
यह बात आज जनकल्याण एवं किसान सम्मेलन के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही। श्री चौहान ने विकास की चर्चा करते हुए कहा कि बेटी किसी पर बोझ नहीं बनेगी। मैं उसका मामा हूँ, किसानों के लिये खेती अब घाटे का सौदा नहीं रहेगी उसे और लाभकारी बनायेंगे। जननी सुरक्षा, गांव की बेटी, लाड़ली लक्ष्मी, प्रसूती के लिये 45 दिन की मजदूरी, गरीबों के लिये सस्ता अनाज, चावल, छात्राओं के लिये साईकिल, ड्रेस तक सरकार देगी। गरीब के बच्चे पढ़ने से वंचित नहीं रहेंगे। कर्मचारी से लेकर हर वर्ग के विकास के लिये मैं कार्य कर रहा हूँ।
ओला, पाला, सूखा, इल्ली से हुए नुकसान के लिये किसानों को भरपूर राशि मिलेगी। अब तो हिरणे खेत चर जाती हैं तो उसका भी मुआवजा मिलेगा। आकाशीय बिजली गिरने से 1 लाख की सहायता मिलेगी। गाय और भैंस के मरने पर 10 हजार की सहायता मिलेगी। किसानों को 5 प्रतिशत वार्षिक दर पर ऋण मिलेगा। किसानों के बिजली बिल का सरचार्ज 2 प्रतिशत माफ कर दिया गया है और मूल बिल भी आधा कर दिया है।
बिजली की दर पहले 1रुपये 20 पैसे थी, जो अब घटाकर 75 पैसे कर दी गई है। 50 साल से किसान लुटता आ रहा है अब उस पर सरकार को लुटाने का मौका आया है। श्री सिंह ने देश में मंहगाई के लिये केन्द्र की कांग्रेस सरकार को दोषी ठहराया। उन्होने कहा कि गरीब दो समय भोजन करता है वह भी केन्द्र सरकार को अखरता है। लेकिन मैं गरीबों की थाली खाली नहीं रहने दूंगा इसलिये 3 रुपये किलो गेहूँ और 4.50 रुपये किलो चावल मिले और दोनो समय वह भरपेट भोजन करे यही मेरी चिंता है।
उपरोक्त विकास योजना के साथ ही मुख्यमंत्री ने जावर की वर्षों पुरानी तहसील बनाने की मांग भी उपस्थित जनसमुदाय के बीच जावर को तहसील बनाने की घोषणा की। जिसका उपस्थित जनसमुदाय ने ताली की गड़गड़ाहट एवं आतिशबाजी के साथ स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने मंच पर 5 बालिकाओं को लाड़ली लक्ष्मी योजना के कार्ड भी दिये। साथ ही उन्होने मजदूर सुरक्षा योजना के भी 3 मजदूरों को प्रमाण पत्र दिये। आज सम्पन्न कार्यक्रम में जिला प्रभारी मंत्री रुस्तम सिंह, विधायक रघुनाथ मालवीय, ललित नागौरी ने भी संबोधित किया। स्वागत भाषण मंडल अध्यक्ष राकेश सेंधव ने दिया। कार्यक्रम का संचालन बाबूलाल पटेल जिला मंत्री ने किया। आभार राकेश शर्मा ने व्यक्त किया। आज स्वागत करने वालों में नन्नु लाल वर्मा, विक्रम सिंह कप्तान, कल्याण सिंह, देवी प्रसाद परमार, आजाद सिंह पहलवान, किशोर पाटीदार, डॉ. सवाई सिंह, विजेन्द्र सिंह, शैलेष वैद्य, सुभाष भावसार, कृपाल सिंह, राजेन्द्र सिंह कालापीपल, रमेश पाटीदार, हरीश शर्मा, सुनील जैन, धीरज सिंह, जय सिंह, संजय अजमेरा, हिम्मत सिंह, राजेन्द्र सिंह, संतोष लक्ष्कार, गयाराम परिहार, बहादुर सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, शिवम सोनी आदि रहे।

मुख्यमंत्री ने लगाई घोषणाओं की झड़ी
जावर। जावर को तहसील बनाने के साथ ही जावर उपमंडी को स्वतंत्र मंडी का दर्जा देने, तालाब का जीर्णोध्दार करने, जावर नगर विकास के लिये 25 लाख रुपये नगर पंचायत को देने, अनुसूचित जाति छात्रावास को 20 सीट से बढ़ाकर 50 सीट का करने, नेवज नदी पर घांट निर्माण करने, कजलास में हाई स्कूल खोलने, कजलास से मूण्डला एवं अरोलिया से कुरावर तक सड़क मार्ग बनाने की घोषणा भी की । इसके साथ आज मुख्यमंत्री जी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के दर्जा मिलने के बाद उसका नये सिरे से शुभारंभ किया। आज एक और खास बात यह रही की हकीमाबाद के पास बिजली के ग्रेड जो 3 अरब, 2 करोड़, 60 लाख की लागत से बनेगा उसका भी भूमि पूजन किया। ज्ञातव्य है कि यह विशाल ग्रेड करीब 90 एकड़ क्षेत्र में बनेगा।
अनेक जगह हुआ स्वागत, दुल्हन की तरह सजा नगर
मुख्यमंत्री को सुनने के लिये नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग आये थे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर नगर में उत्साह का माहौल था। हेलीपेड से लेकर सभा स्थल तक के मार्ग को कार्यकर्ताओं ने होर्डिंग बेनर पोस्टर से पाट दिया था। पार्टी कार्यकर्ताओं ने मंच बनाकर जगह जगह स्वागत किया। युवा मोर्चा द्वारा 51 किलो की माला से मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। आज मुख्यमंत्री को सुनने के लिये करीब 15 हजार लोग उपस्थित थे। मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी में राजस्व विभाग, लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं नगर पंचायत के अधिकारी कर्मचारियों का सराहनीय सहयोग रहा। साथ ही स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी दिन रात मेहनत कर नगर को दुल्हन की तरह सजाया था।

इतनी की तारीफ की वो रो पड़े......
जावर। आज मुख्यमंत्री ने मंच से जिलाधीश की तारीफ शुरु की तो वह रुके ही नहीं...इतनी तारीफ करते चले गये कि लोग भी स्तब्ध रह गये...उन्हे कई नई जानकारियाँ जिलाधीश के संबंध में मिली... तारीफ पर तारीफ जब वह कर रहे थे तो जिलाधीश ने अपना सिर नीचे कर लिया और वो लोग तो रो ही पड़े जो इनके आसपास मंडराते नजर आते थे.....।