Sunday, May 25, 2008

दोराहा को तहसील, श्यामपुर को ब्लाक का दर्जा मिले-जसपाल अरोरा

दोराहा 24 मई (नि.सं.)। दोराहा को तहसील बनाने की मांग को लेकर आज दोराहा बंद के समय जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा ने यहाँ पहुँचकर आंदोलन को अपना समर्थन दिया और कहा कि दोराहा को न्याय मिलना चाहिये। दोराहा तहसील बने श्याम को विकासखण्ड कार्यालय का दर्जा मिले, वहीं अहमदपुर को टप्पा बनाया जाये।
श्री अरोरा ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित कर उनकी मांग को समर्थन देते हुए कहा कि दोराहा को तहसील बनाने की मांग पिछले 30 साल पुरानी है मांग ही नहीं भौगोलिक परिस्थितियों के आधार पर दोराहा को तहसील बनाया जाना चाहिये। उन्होने कहा कि सरकारी कार्यालयों से जहाँ जनसमुदाय को सुविधाएं मिलती हैं साथ ही उसका विकास भी होता है। दोराहा तहसील बने तो श्यामपुर को ब्लाक मुख्यालय बनाया जाये, श्यामपुर को भी विकास से जोड़ा जाना जरुरी है। उन्होने कहा कि अहमदपुर सुदूर अंचल में जा पहुँचा है इसलिये उसे टप्पा बनाया जाये।
श्री अरोरा ने कहा कि इस आंदोलन में 50 गांव से यादा गांव जुड़े हैं सरकार को जन भावनाओं को दृष्टिगत रखते हुए दोराहा को तहसील बनाने का शीघ्र निर्णय लेना चाहिये।
इस आंदोलन में ही नहीं सीहोर विधानसभा क्षेत्र के हर गांव के विकास के लिये में हमेशा प्रयासरत रहा हूँ, आज भी अपनी बात पर कायम हूँ और जनहित की लड़ाई में सबके साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ता रहूंगा। इस अवसर पर सरपंच कलीम पठान, दोराहा पटेल सुरेन्द्र सिसोदिया, महेश अग्रवाल, सितारा मियां, पप्पु यादव उपसरपंच, डॉ.तिवारी, अनीस मियां आदि सैकड़ो ग्रामीणजन ने अरोरा के साथ रैली निकाल कर सभा आयोजित की गई।