Friday, April 25, 2008

गर्मी में चोर पंखा ले उड़े सीहोर के चोर, दो लोहे के पलंग भी ले गये

सीहोर 24 अप्रैल (नि.सं.)। यूँ तो गर्मी का मौसम है और गर्मी के कारण अक्सर रात-रात भर लोग जागते रहते हें लेकिन इसके बावजूद चोर अपनी सक्रियता दिखा रहे हैं। कल रात उन्होने एक घर से एक पंखा चोरी कर लिया है। पंखे सहित वह दो पलंग भी ले उड़े। सूने घर में घुसे इन चोरों ने दरवाजा नहीं खुलने पर उसे उखाड़ ही दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार साल्वेंट कालोनी गणेश मंदिर सड़क पर श्रमिक घनश्याम यादव के घर में कल रात अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया। कल घनश्याम कहीं बाहर एक विवाह समारोह में गया हुआ था इसी दौरान सुनसान घर का लाभ उठाकर चोरों ने अपना कमाल दिखा गया। उन्होने लोहे की एक राड से इस सुनसान घर का दरवाजा खोलने का प्रयास किया लेकिन जब यह खुल नहीं सका तो उन्होने दरवाजा ही उखाड़ दिया। इसके बाद अंदर घुसकर उन्होने यहाँ रखे दो लोहे के पलंग सहित गद्दे के नीचे रखे 400 रुपये व 90 रुपये की चिल्लर कुल 490 रुपये गायब कर लिये।
गर्मी के मौसम में वह यहीं रखे पंखे को भी नहीं छोड़ना चाहते थे। अपने साथ रवि कम्पनी का काले रंग का पंखा भी ले उड़े। इतना ही नहीं प्लास्टिक का एक स्टूल, एक नूतन स्टोप व कुछ अन्य फर्नीचर तक गायब है। घनश्याम ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है लेकिन पुलिस दिनभर यहाँ जांच करने नहीं आई। ना ही श्वान लेकर वह पहुँची। एफआईआर भी नहीं काटी गई है। इतने वजनदार सामान कैसे चोर ले गये यह आश्चर्य का विषय है।