Friday, April 11, 2008

इंटरनेट पर फुरसत के चिट्ठे को देखकर पाठक वर्ग खुश, निरन्तर बधाईयों का तांता

सीहोर 10 अप्रैल (नि.सं.)। फुरसत के अंतरताना संस्करण (कम्प्यूटर संस्करण) के इंटरनेट पर चिट्ठे (बेवसाईट) का लोकार्पण होने के बाद से ही लगातार फुरसत परिवार को इसके लिये बधाईयाँ प्राप्त हो रही है। बड़ी संख्या में पाठक वर्ग सीहोर की खबरें इंटरनेट की दुनिया में शामिल हो जाने को लेकर उत्साहित है । अनेक लोगों ने दूरभाष करके फुरसत को इसके लिये बधाई दी है।
भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष ललित जी नागौरी ने एक पत्र के माध्यम से कहा है कि फुरसत परिवार को नववर्ष की शुभकामनाएं। भारतीय नववर्ष के शुभ अवसर पर सीहोर जिले की शान एवं जिले मे पत्रकारिता को शिखर पर स्थापित करने वाले लोकप्रिय दैनिक समाचार-पत्र फुरसत अब इंटरनेट बेवसाईट पर आ रहा है। मैं आपको बधाई देता हूँ कि अब जिले के इस लोकप्रिय समाचार पत्र की खबरें पूरे देश में ही नहीं बल्कि विश्व में भी पढ़ी जा सकेंगी। नववर्ष के अवसर पर यह कामना करता हूँ कि जिले के गौरव के रुप में स्थापित हो चुके समाचार पत्र जन-जन की आवाज बने एवं उन्नति के पथ पर ऊँचाईयों को छुए।
इसके अलावा कांग्रेस के सितारे व नेता अक्षत कासट ने दिल्ली से सीधे फुरसत कार्यालय में बात करते हुए कहा कि सबसे यादा यदि कोई लाभान्वित इससे हुआ है तो वह मैं स्वयं को मानता हूँ। श्री कासट ने कहा कि मैं यहाँ दिल्ली में हूँ जहाँ मुझे मेरे मित्रों ने जब बताया कि फुरसत अब इंटरनेट पर भी आ गया है और उसमें ताजा खबरें प्रतिदिन अपडेट हो रही हैं तो मैने अपने लेपटाप पर इसे देखा आज की ताजा खबर मैने यहाँ दिल्ली में पढ़ी है और इस प्रकार में सीधे सीहोर से जुड़ गया हूँ। श्री कासट ने फुरसत परिवार को ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि निश्चित ही यह पहल सीहोर से जुड़े उन तमाम लोगों के लिये वरदान साबित होगी जो बाहर रहकर सीहोर से दूर हो जाते हैं, अब वह फुरसत के बेवसाईट से सीहोर के ताजा घटनाक्रम पढ़ सकेंगे।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश परमार ने फुरसत परिवार को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए फुरसत के अंतरताना संस्करण बेवसाईट के लिये बधाई दी। श्री परमार ने कहा कि नववर्ष पर फुरसत ने अपने पाठकों और पूरे सीहोर के नागरिकों व सीहोर जिले से जुड़े हुए उन तमाम लोगों को जो पूरे देश में फैले हुए हैं एक बहुत बेशकीमति सौगात दी है। फुरसत का यह प्रयास सराहनीय है। निश्चित रुप से फुरसत की बेवसाईट हो जाने से अब दूरस्थ क्षेत्रों में बल्कि विदेशों तक में जो लोग रहते हैं वह भी इंटरनेट के माध्यम से सीहोर के ताजा घटनाक्रम से जुड़े रह सकेंगे। उन्होने फुरसत के उत्तरोत्तर विकास के लिये ईश्वर से प्रार्थना भी की।
फुरसत के अनेक पाठकों ने फुरसत की बेवसाईट शुरु हो जाने को लेकर बधाई दी है और इसके लाभ भी गिनाये हैं। उल्लेखनीय है कि फुरसत के चिट्टे का पता www.efursat.blogspot.com है। जहाँ प्रतिदिन फुरसत में प्रकाशित होने वाले समाचार दिखाई देते हैं। इंटरनेट पर यह समाचार उपलब्ध हो जाने से सीहोर से जुड़े बड़ी संख्या में लोगों को लाभ भी पहुँच रहा है। कल सिमी की खबरें जब फुरसत के चिट्ठे पर प्रकाशित हुई तो उसे देशभर के 45 लोगों ने दिनभर में देखा। इस प्रकार अनेक लोगों ने सीहोर में घटी घटना की तथ्यात्मक जानकारी ली। अनेक लोग अपने पहचान वालों को जो सीहोर के समाचारों में रुचि रखते हैं अथवा सीहोर के ही हैं लेकिन बाहर रहने लगे हैं उन्हे फुरसत की बेवसाईट का पता भी पहुँचा चुके हैं ऐसी खबरें भी फुरसत के पास आई हैं।