Friday, April 11, 2008

साम्प्रदायिक सौहार्द्र का उपजा अद्भुत नजारा नलकूप खनन में सभी की दुआएं काम आई

सीहोर 10 अप्रैल (नि.सं.)। नपाध्यक्ष राकेश राय के प्रयासों से लेबर कालोनी मैदान में हाइड्रोलिक बोर सफलतापूर्वक उत्खनित हुआ। इस मौके पर स्वयं नपाध्यक्ष श्री राय ने विधि विधान से पूजन अर्चन किया तत्पश्चात बोर का उत्खनन कार्य शुरु हुआ।
नगर के मध्यो मध्य स्थित लेबर कालोनी मैदान में जल विशेषज्ञ श्री नागर ने स्थान का चयन किया। हाइड्रोलिक मशीन से 8 इंच के बोर में उत्खनन के पश्चात संतोषजनक जल स्त्रोत धारा मौजूद है। अब इस क्षेत्र में पानी की कमी काफी हद तक नियंत्रण में आ जायेगी। इधर नपाध्यक्ष श्री राय ने क्षेत्रवासियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि सबमर्सिबल पम्प डालकर यदि पानी का जलस्तर पर्याप्त मात्रा में मिला तब स्थायी कनेक्शन की दिशा में नपा ठोस प्रयास करेगी। जरुरत पड़ने पर अतिरिक्त पाईप लाईन डालकर क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति सुचारु रुप से की जायेगी।
बोर उत्खनन के भूमिपूजन के दौरान कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र यादव, पत्रकार महेन्द्र सिंह ठाकुर, आर.आर.यादव, प्रमोद कुमार, सोनू पाठक, अशोक बैरागी, रमो हसनानी, ए.आर.शेख मुंशी, कुतुबुद्दीन शेख, सईदुल सलाम, पंकज बोधानी, प्रेमचंद, लाड़ले मियां जाफरी समेत स्थानीय नागरिक उपस्थित थे। पानी निकलने पर पत्रकार प्रदीप चौहान, धर्मेन्द्र यादव, पार्षद प्रदीप गौतम, पत्रकार महेन्द्र सिंह ठाकुर मनकी ने लोगों को बधाई दी।
सौहार्द्र का नजारा बना नजीर जलविशेषज्ञों की जांच के बाद उत्खनित बोर में जब 200 फिर पर पानी के स्त्रोत नहीं फटे तो स्थानीय नागरिकों ने अपने-अपने स्तरों पर प्रयास शुरु किये। मुस्लिम बंधुओं ने हज से आये आबेजमजय बोर में डाला तो हिन्दुओं ने मनकामेश्वर मंदिर से लाकर चरणामृत डाला। लोगों ने एक टांग पर खड़े रहकर प्रार्थना की तभी 234 फिट पर जल स्त्रोत फूट पड़े तो लोगों ने आपस में गले मिलकर बधाई दी और ईश्वर को धन्यवाद दिया। बोर उत्खनन पश्चात मनकामेश्वर मंदिर में भगवान भोले का जलाभिषेक शास्त्री पं. रामचन्द्र शुक्ला ने किया।