Thursday, April 17, 2008

जिस कार्यक्रम में विधायक जी मुख्य अतिथि थे क्या उसे भाजपा का कार्यक्रम माना जाये

आष्टा 16 अप्रैल (सुशील संचेती)। आज पूरे म.प्र. में भाजपा ने डा. भीमराव अम्बेडकर जी की जयंती धूमधाम से छोटे-बड़े कार्यक्रम आयोजित कर मनाई गई आष्टा में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने वार्ड क्र. 13 में एक कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें विधायक, जिलाध्यक्ष, नगरध्यक्ष सहित सभी पदाधिकारी कार्यकर्ता शामिल हुए वही 5 अप्रैल को आष्टा के गोकूल धाम में भाजपा नगर एवं ग्रामीण मंडल की बैठक हुई थी। जिसमें क्षैत्र के विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने अपने उद्बोधन बैठक में उपस्थित जिला अध्यक्ष ललित नागौरी, दोनो मंडल के प्रभारी जिला महामंत्री लीलाधर जोशी सीहोर जिले के संगठन मंत्री देवीसिंह रघुवंशी को बताया कि मै 14 अप्रैल को आष्टा में डा. भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर एक विशाल कार्यक्रम आयोजित कर रहा हूं कार्यक्रम कालेज के सामने ग्राउण्ड पर आयोजित किया गया है । तथा कार्यक्रम के पहले 10 हजार लोगो की विशाल रैली हार मंडी से निकलेगी जो नगर के प्रमुख मार्गो से होते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगी इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष ललित नागौरी करेंगे । श्री मालवीय ने बैठक में उपस्थित सभी भाजपा के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं को भी कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण दिया लेकिन आज आष्टा में क्षैत्र के विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने अपनी घोषणानुसार डा. अम्बेडकर जंयती पर कोई कार्यक्रम आयोजित किया नजर नही आया। आखिर विधायक जी ने अम्बेडकर जयंती पर कोई कार्यक्रम क्यों आयोजित नही किया। भाजपा नगर एवं ग्रामीण मंडल की बैठक में उपस्थित मंडल प्रभारी लीलाधर जोशी आज कार्यक्रम में भाग लेने आष्टा आये जब उन्होंने घर पर अपने पुत्र जयंत जोशी के नाम आये डा. अम्बेडकर जयंती के एक कार्यक्रम का आमंत्रण पत्र पड़ा तो उन्हें आश्चर्य हुआ कि जिस कार्यक्रम को विधायक जी को भाजपा के बेनर तले आयोजित करना था उसकी जगह उक्त कार्यक्रम का आयोजक कोई और है तथा उसमें विधायक जी तो मुख्य अतिथी है । उसमें कई विशेष अतिथियों के नाम पढे तो उन्हें उसमे कुछ अन्य दलों के नेताओं के नाम नजर आये यह सब पढ़कर जोशी ने बताया कि उक्त कार्यक्रम में नही पहुंचे ।
जब फुरसत को खबर लगी कि लीलाधर जोशी आष्टा पहुंचे है तब फुरसत ने श्री जोशी से मोबाइल पर अपनी प्रतिक्रिया चाही श्री जोशी ने कहा कि आज अम्बेडकर जयंती पर मै विधायक जी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आया था लेकिन जब ज्ञात हुआ कि विधायक जी ने नही किसी अन्य बेनर तले उक्त कार्यक्रम आयोजित हो रहा है तथा उसमें कांग्रेस व अन्य दलो के नेताओं को भी अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है । इसलिए मै उक्त कार्यक्र म मै शामिल नही हुआ हूं । भाजपा संगठन का महामंत्री एवं आष्टा नगर व ग्रामीण मंडल का प्रभारी होने के नाते इस पूरे मामले से भाजपा जिलाध्यक्ष, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संगठन महामंत्री सभी को अवगत कराऊगां । क्यो कि यह एक गंभीर विषय है । स्मरण रहे 14 अप्रैल को कालेज ग्राउण्ड के सामने डा. अम्बेडकर जयंती के अवसर पर जो कार्यक्रम आयोजित किया गया था । उसमें भाजपा जिलाध्यक्ष ललित नागौरी जिला कांग्रेस के अध्यक्ष कैलाश परमार, भाजपा के मंत्री बाबूलाल पटेल जावर, ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष बापूलाल मालवीय, इंजिनियर गोपालसिंह, जावर न.पा. के अध्यक्ष फूलसिंह मालवीय, आदि नेता अतिथि के रूप में आमंत्रित थे लेकिन इनमें से एक भी नेता उक्त कार्यक्रम में उपस्थित नही था ।

प्रतिक्रिया
मुझे तो उक्त कार्यक्रम के पम्पलेट एंव कार्ड में नाम पढ़कर ज्ञात हुआ कि मुझे अतिथि बनाया है । जबकि आयोजनों ने मुझसे इस बारे में किसी भी तरह सम्पर्क नही किया और नही मुझे बताया कि मुझे अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है । मेरे तो पूर्व में निर्धारित कार्यक्रम सीहोर में थे मै सीहोर गया हुआ था मेरे बिना पूछे जानकारी दिये नाम पढ़ा आश्चर्य हुआ ।
कैलाश परमार जिलाध्यक्ष कांग्रेस
आदरणीय विधायक जी ने 5 अप्रैल को भाजपा की बैठक में कहा था कि मै 14 अप्रैल को आष्टा में अम्बेडकर जंयती पर विशाल कार्यक्रम कर रहा हूं लेकिन जब कार्ड पढ़ा तो ज्ञात हुआ उक्त कार्यक्रम मै ऐसे दलो के नेताओं को अतिथि बनाया है जो हमेशा भाजपा के प्रतिद्धंदी रहे है । और भाजपा को नुकसान पहुंचाते है । विधायक जी को उक्त कार्यक्रम मे पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चे के बेनर झंडे तले करना था मै पार्टी का एक जिम्मेदार पदाधिकारी हूं पार्टी लाइन से अलग कैसे जा सकता हूं । इसलिए उक्त कार्यक्रम में उपस्थित नही हुआ ।
ललित नागौरी भाजपा जिलाध्यक्ष
मुझे जो भी जानकारी मिली है उससे लगा कि मामला संगठन स्तर के हिसाब से गंभीर है इस संबंध में मंडल का प्रभारी होने के नाते प्रदेश संगठन को पूरी वास्तविक स्थिति से अवगत कराऊंगा ।
लीलाधर जोशी जिला भाजपा महामंत्री एवं आष्टा मंडल प्रकोष्ठ
14 अप्रैल को जो कार्यक्रम आयोजित किया गया उसमे जब भाजपा के नेता पदाधिकारी मै स्वयं उपस्थित था और सब पदाधिकारी उपस्थित होते तो वो भाजपा का ही तो आयोजन होता सभी को आमंत्रित किया था जो पधारे उनका स्वागत किया जो नही पधारे उनका भी स्वागत है मैरा तो इस कार्यक्रम के माध्यम से अनुसूचित जाति के सभी वर्गो को जोडने का मकसद था उसी मकसद से उक्त कार्यक्र म को आयोजित किया गया था । अन्य दलो के नेताओं को आमंत्रित करने पर विधायक श्री मालवीय ने कहा कि जब मुख्यमंत्री जी आते है तो सभी दलो के लोग वहां आये थे उसमें गलत क्या इसलिए डा. अम्बेडकर की जयंती पर सभी को आमंत्रित किया गया मंडल की बैठक में जो कहा था उसी के हिसाब से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था और सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम को भाजपा का ही माने
रघुनाथसिंह मालवीय विधायक आष्टा विधान सभा क्षैत्र
मुझे कार्यक्रम में अतिथि बनाया पम्पलेट कार्ड में नाम छापा यह सब मुझसे बिना पुछे किया गया था । इसलिए मै उक्त कार्यक्रम में उपस्थित नही हुआ ।
बापूलाल मालवीय अध्यक्ष ब्लांक कांग्रेस आष्टा