Saturday, February 23, 2008

बीएसएनएल के बिगड़े नेटवर्क से उपभोक्ता परेशान

आष्टा 22 फरवरी (सुशील संचेती, फुरसत )। एक और भारत संचार निगम लिमिटेड अपने घटते हुए उपभोक्ताओं से चिंतित होकर नई-नई स्कीम और योजनाएं लाकर उपभोक्ताओं को अपनी और आकर्षित कर रही है। उपभोक्ता आकर्षित भी हो रहे हैं लेकिन स्थानीय स्तर पर अधिकारी इनसे वालों का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं की समस्या से वे खबर होने के कारण उपभोक्ताओं में रोष है।
आष्टा नगर में इन दिनों जो उपभोक्ता बीएसएनएल के मोबाइल उपयोग कर रहे हैं वे नेटवर्क की गड़बड़ी के कारण परेशान है। आष्टा में ऐसे उपभोक्ताओं के पास उक्त कम्पनी का मोबाइल तो है लेकिन नेटवर्क के कारण उन्हे बात करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कम्पनी ने 149 रुपये वाली टेलिफोन पर जो सेवा प्रारंभ की है उसमें ऐसी सेवा वाले टेलीफोन उपभोक्ता अपने लेण्डलाइन से मोबाइल पर बात निशुल्क है लेण्डलाईन के उपभोक्ता जब उक्त प्राप्त सेवा का लाभ उठाने के लिये लेण्ड लाईन से बीएसएनएल के मोबाइल पर काल करते हैं तो घंटी तो जाती है लेकिन बात नहीं होती है। इसके पीछे बीएसएनएल का बिगड़ा नेटवर्क ही कारण माना जा रहा है। आष्टा में ऐसे उपभोक्ता काफी परेशान है स्थानीय टेलीफोन विभाग के अधिकारियों को इस और ध्यान देना चाहिए नहीं तो बिगड़ी उक्त व्यवस्था से जो लोग बीएसएनएल की और आकर्षित हुए हैं कहीं वे फिर दूर होना प्रारंभ ना कर दें। Fursat sehore