Saturday, February 9, 2008

विद्युत व्यवस्था नहीं सुधरी तो अधिकारियों के घर पर ढोल और बर्तन बजायेंगे कांग्रेसी

युवक कांग्रेस ने बिजली घर घेरा
सीहोर 7 फरवरी (फुरसत)। जिले में बिजली की घोषित और अघोषित कटोती बंद करने की मांग को लेकर गुरुवार को युवा कांग्रेस और भाराछांस ने बिजलीघर का घेराव कर ज्ञापन सौंपा इससे पहले म.प्र. म.क्षे.वि.वि.कं. और भाजपा सरकार की मनमानी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी के साथ सीहोर टाकीज चौराहे से बिजली घर तक रैली निकाली गई।
बिजली की घोषित और अघोषित कटोती बंद करने की मांग को लेकर आज युवा कांग्रेस और भाराछासं ने अपने पूर्व घोषित जन हितैषी आंदोलन के तहत सीहोर टाकीज चौराहे से बिजली घर तक रैली निकाली और मुख्यमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन विद्युत मण्डल के कार्यपालन यंत्री श्री श्रीवास्तव को सौंपा। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश परमार सहित युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजकुमार जायसवाल, भाराछासं जिलाध्यक्ष पंकज गुप्ता, जिला पंचायत सदस्य जफरलाला, कांग्रेस नेता महेन्द्र सिंह अरोरा मिंदी, राधावल्लभ गुप्ता, पार्षद राहुलज यादव, हफीज चौधरी, आशीष गेहलोत, दिनेश भैरवे, अनिल मिश्रा, इरफान बेल्डर, अशफाक खान, जिला कांग्रेस प्रतिनिधि प्रदीप प्रगति, धर्मेन्द्र यादव, महेन्द्र ठाकुर, रामदयाल परमार, अजहर सईद, बाबूलाल परमार, जनपद सदस्य महेन्द्र सिंह कलीम पठान, घनश्याम यादव, भाराछासं प्रदेश सचिव राजीव गुजराती, मृदुल राज तोमर, मो. आरीफ, जलज छोकर, ममता त्रिपाठी, राहुल उपाध्याय, संजय राय, अरुण राय, नरेश राय, सुशील कचनेरिया, संदीप सिंह, विजय राय, दीपू राजपूत, प्रताप पंवार, आनंद निगोदिया, राहुल ठाकुर, अभिषेक त्यागी, नकुल, रशीद मंसूरी, मो. शाकीर, सतीश बनवैया, मो. अैया, महेश दुबे राजेश मेवज्ञड़ा आदि उपस्थित रहे।
सौपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि सीहोर जिले में बिजली की घोषित और अघोषित कटौती की जा रही है जिससे आम नागरिक किसान व्यापारी अत्यंत परेशान है वर्तमान में विभिन्न कक्षाओं और कालेज की परीक्षाएं नजदीक हैं ऐसे में बिजली की कटौती के कारण विद्यार्थियों के अध्ययन में बाधा उत्पन्न हो रही है। अब जनहित में यह आवश्यक है कि बिजली की घोषित और अघोषित कटौती को तत्काल रोके। युवक कांग्रेस एवं भाराछासं ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि सीहोर जिले में बिजली की कटौत रोकी जाये। उन्होने आरोप भी लगाया है कि मुख्यमंत्री सिर्फ धन कमाने में लगे हुए हैं और जनता बिजली कटौती से परेशान है। कांग्रेस नेता महेन्द्र सिंह अरोरा मिंदी ने कहा कि बिजली अधिकारी अपनी मनमानी से बाज नहीं आये तो अधिकारियों को भी सोने नहीं दिया जायेगा।
युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजकुमार जायसवाल ने कहा कि जनहित में यह आंदोलन था आगे बिजली व्यवस्था नहीं सुधरी तो बिजली अधिकारियों के घर के सामने बर्तन और ढोल बजाये जायेंगे। अंत में अधीक्षण यंत्री रविन्द्र जीत सिंह श्रीवास्तव ने युवा कांग्रेस को आश्वस्त किया है कि बिजली कटौती सुबह 7 से 9 और दोपहर में 2 से 4 की जा रही है अब विद्यार्थियों के हित में सुबह का समय 8 से 10 किया जायेगा तथा बिजली कटौती शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में कम से कम करने या बंद करने के संबंधी वरिष्ठ अधिकारियों को प्रस्ताव भेजा जा रहा है।