Friday, January 9, 2009

कुरली के जंगल में शेर दिखाई देने की खबर से लोगों में डर व्याप्त

      जावर 8 जनवरी (नि.प्र.)। कुरली व हाल्याखेड़ी के जंगल में शेर दिखने से ग्रामीणों में भय का माहोल है इन गांवों व आसपास गांव के लोग शेर के डर के कारण खेतों पर जाने से घबराने लगे है यदि कई जा रहे है तो चार पांच लोग मिलकर आ जा रहे है रात के समय कुएं टयूबेलों पर सोने वाले लोगों ने अपनी चार पाई पेडों पर बांध ली है या फिर आसपास के खेत वाले एक जगह सोने लगे है। अभी तक शेर कुरली के धीरजसिंह की एक गाय को खा चुका है।

      ग्रामीणों ने क्षेत्र में शेर होने की सूचना भी वन विभाग के अधिकारी को दे दी हे। इसके बावजूद वन विभाग द्वारा शेर को पकडने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया है। ग्राम हाल्याखेड़ी के विजेन्द्र सिंह ने बताया कि विगत 15 दिनों से क्षेत्र में कई ना कई लोगों को शेर दिखाई दे रहा है जिससे लोगों में डर बना हुआ है। ग्राम ग्वाली के करणसिंह ने बताया कि क्षेत्र के जंगल में शेर होने की सूचना वन विभाग के अधिकारी को दे दी गई उसके बावजूद वन विभाग के अमले ने उसे पकडने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया है।

      ग्राम कुरली के अकेसिंह ने बताया कि क्षेत्र में घूम रहे शेर ने अभी तक गांव के धीरज सिंह की गाय को खा चुका है। क्षेत्र के जंगल में शेर होने की खबर से लोगों में डर बना हुआ है वह अकेले खेतों पर डर के मारे नहीं जा आ रहे है यदि जाते भी है तो चार-पांच लोग मिलकर जाते है कुएं टयूबेलों पर रात्री के समय सोने वाले लोगों ने शेर के डर के मारे पेडों के ऊपर पंलग बांध ली है क्या कहते है वन विभाग के अधिकारी रामनाथ सिंह नागर का कहना है कि हमें भी क्षेत्र के जंगल में शेर होने की सूचना मिली थी उसके बाद हम लोग भी कुरली आसपास के जंगल में गये थे लेकिन शेर कई दिखाई नहीं दिया तेंदुआ जावर के लोगों को दिखाई दिया होगा तेंदुआ भी शेर जैसा ही दिखाई देता है फिर भी यदि कहीं शेर दिखाई देगा तो हम उसे पकडने का प्रयास करेगें।.
.

हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।