Friday, January 9, 2009

वार्ड 10 के उपचुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज कर कांग्रेस को करारा झटका दिया

      आष्टा 8 जनवरी  (नि.प्र.)। नगर पालिका के वार्ड 10 के उपचुनाव में वार्ड के नागरिकों ने भाजपा को जिताकर कांग्रेस को सबक सिखा दिया है कि समस्याओं की अनदेखी और कार्यकर्ताओं की उपेक्षा के ऐसे परिणाम ही आयेंगे। आज प्रात: तहसील परिसर में मतगणना शुरु हुई। सम्पन्न चुनाव में इस वार्ड में 952 मतदाताओं में से 808 मतदाताओं ने अपने मत डाले थे। मतगणना में डाले गये मतों में से आधे से अधिक मत भाजपा की प्रत्याशी श्रीमति सिध्दिका बी भुरु खां को प्राप्त हुए। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले इस वार्ड में कांग्रेस की क्या हालत हो गई। इस हालत के कारणों की नेताओं को चिंता करने की आवश्यकता है। 808 मतों में से भाजपा की सिध्दिका बी को 427, कांग्रेस की मुमताज बी 299, निद्रलीय साबिया बी को 64 एवं कांग्रेस की बागी चाँद बी को 17 मत प्राप्त हुए। 1 मत निरस्त हुआ। आज जैसे ही परिणाम घोषित हुए एक बार फिर भाजपा ने जमकर खुशी मनाई। तहसील में ही भुरु खां का भव्य स्वागत किया। स्मरण रहे उक्त वार्ड पर वर्षों से कांग्रेस का कब्जा था, इसके पहले भी एक बार जब भाजपा के नगर अध्यक्ष ललित नागौरी थे तब इस वार्ड से सिध्दिका-बी के पति भुरु खां को भाजपा ने उम्मीद्वार बनाया था और वे विजय हुए थे। उसके बाद लगातार इस वार्ड से भाजपा हारती आ रही थी वर्तमान में भी इस वार्ड पर कांग्रेस का कब्जा था यहाँ से सिस्टर कुरैशी विजय हुई थी। जिन्हे नगर पालिका का उपाध्यक्ष बनाया गया था लेकिन उनके निधन के बाद हुए उप चुनाव में कांग्रेस को यह वार्ड खोना पड़ा वैसे इस वार्ड पर कांग्रेस ने अपना कब्जा बरकरार रखने के लिये जिला कांग्रेस के अध्यक्ष कैलाश परमार ने काफी मेहनत की थी। ललित नागौरी जो की अब जिलाध्यक्ष हैं ने भुरु खां की पत्नि को मैदान में उतारा और उनके नेतृत्व में योनजा बनाकर चुनाव लड़ाया गया और शानदार विजय हासिल की। इस जीत ने कांग्रेस को गहरा झटका दिया है क्योंकि मुस्लिम बाहुल्य वार्ड में भाजपा को जिस प्रकार समर्थन मिल रहा है निश्चित वो कांग्रेस के लिये चिंता का कारण माना जा रहा है।

      विजय के बाद विजय जुलूस तहसील कार्यालय से निकला और अदालत रोड, गंज, बड़ा बाजार,  सब्जी मंडी होता हुआ जुलूस पार्षद निवास पर पहँचा जुलूस में शामिल भुरु खां ने सभी को बधाई स्वीकार की और मतदाताओं के यहाँ पहुँचकर उनका आभार व्यक्त किया। विजय जुलूस में विधायक रंजीत सिंह गुणवान, जिलाध्यक्ष ललित नागौरी, पप्पु भाई, मुकेश बड़जात्या, सुशील संचेती, फईम पटेल, कालु भट्ट, तारिक मेहमूद, पार्षद मदनलाल भूतिया, नगीन जैन, जगदीश खत्री, रवि सोनी, माखन कुशवाह, आनन्द जैन, शेषनारायण मुकाती, कमलेश जैन, अफसर उद्दीन, राजेश सोनी, उमेश शर्मा, कृपाल सिंह ठाकुर, संजय पोरवाल, रुपेश राठौर, बाबुलाल मालवीय, आदेश शर्मा, वीरेन्द्र देशलहरा, प्रवीण भूतिया, हरि ओम भूतिया, ओसाफ मियां, रसीद भाई, सलीम खां, डॉ.सलीम भाई, विनोद नागौरी प्रदीप धाडीवाल, राजेन्द्र पाठक, भैया माथुर, जुगल मालवीय, मुवीन शाह, अनवार हुसैन, प्रहलाद पंवार सहित अनेकों भाजपा नेता जुलूस मे शामिल थे। भुरु खां ने सभी मतदाताओं कार्यकर्ताओं को सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया।

लल्लु भाई भाजपा में

      आष्टा। वार्ड क्रं. 10के प्रभावशाली वरिष्ठ नेता लल्लु भाई जो की भाजपा के ही पुराने कार्यकर्ता थे ने आज वार्ड से भाजपा की जीत पर भुरु खां के निवास पर पुन: भाजपा में शामिल होने की घोषणा की वे अभी तक कांग्रेस से जुड़े हुए थे। लल्लु भाई फ्रूट वाले के भाजपा में शामिल होने पर विधायक गुणवान, जिलाध्यक्ष ललित नागौरी ने पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया एवं मिठाई खिलाई।.
.

हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।