Sunday, December 28, 2008

कार्यों को शीघ्रता से पूरा करें - कलेक्टर

      सीहोर 27 दिसंबर (नि.सं.)। कलेक्टर डी.पी.आहूजा ने आज एक बैठक में राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजनांतर्गत वन विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्हाेंने कार्यों की धीमी गति पर अप्रसन्नता जाहिर करते हुए कार्यों को गति के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में एडीएम श्रीमती भावना वालिम्बे, जिला पंचायत के सीईओ  अरूण कुमार तोमर, डीएफओ  के.पी.बांगर सहित जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं वन विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

      बैठक में कलेक्टर श्री आहूजा ने वन विभाग के रेन्ज अधिकारियों से रैंजवार प्रशासकीय स्वीकृति एवं किए गए कार्यों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (एनआरई जीएस) के कार्यों में शिथिलता को गंभीरता से लिया जायगा। जहां कार्य प्रारंभ नहीं हुए हैं वहां तत्काल कार्य प्रारंभ कराए जाएं और इनका निरंतर रिव्यू किया जाये। अधिकारी ग्राम पंचायतों से समन्वय बनाकर एनआरई जीएस के कार्यों को शीघ्रता से पूरा करें और कार्यों में कितना श्रम लगा इसकी साप्ताहिक रिपोर्ट भिजवाएं। उन्होंने बताया कि   23 नए कार्यों के लिए एक करोड़ 25 लाख की राशि मंजूर की गई है।

      बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्य पालन अधिकारी अरूण कुमार तोमर ने बताया कि एनआरईजीएस के तहत 18 कार्यो के लिए 86 लाख की राशि मंजूर की गई है जिसमें से 43 लाख की राशि वन विभाग को 6 माह पूर्व जारी की जा चुकी है। डीएफओ श्री बांगर ने बताया कि एनआरईजीएस के तहत कार्य प्रारंभ कर दिए गए हैं और फरवरी,09 तक इन्हें पूरा कर लिया जाएगा।

      बैठक में एसडीएम सीहोर चन्द्रशेखर वालिम्बे, एसडीएम आष्टा श्रीमती जी.व्ही.रश्मि, एसडीएम बुधनी चन्द्रमोहन मिश्रा, एसडीएम इछावर रविशंकर पटले, एसडीएम नसरुल्लागंज एस.के.उपाध्याय, रैन्ज आफीसर एस. के.जैन, ए.के.जैन, व्ही.एस. तोमर, वाय. एस. परमार, आर.के.सिंह, पी.के. त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।