Friday, December 26, 2008

अगले तीन साल में गांवों को भरपूर बिजली - मुख्यमंत्री

      सीहोर 25 दिसंबर (नि.सं.)। मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज गुरूवार 25 दिसम्बर,08 को बुधनी विकास खंड के ग्राम नारायणपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले तीन सालों में गांवों को भूरपूर बिजली दी जायगी। गांवों और खेतों के लिए अलग अलग फीडर से बिजली प्रदान करने की व्यवस्था होगी।

      मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान आज सपत्नीक बुधनी विकासखंड के ग्राम नारायणपुर पहुंचे जहां नारायणपुर सहित आसपास के ग्रामवासियों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। केवट, यादव, जाट और मंसूरी समाज द्वारा उन्हे फलों से तौला गया। इस अवसर पर वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राजपूत, मार्कफेड अध्यक्ष  रमाकांत भार्गव, सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह, जनपद अध्यक्ष श्रीमती हीरामणी मेहरा, सलकनपुर मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री महेश उपाध्याय और बकतरा मण्डी अध्यक्ष चौहान सिंह चौहान सहित बडी संख्या में ग्रामवासी मौजूद थे।

गांवों को चौबीस घंटे बिजली

      नारायणपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार प्रदेश में बिजली की कमी को पूरी तरह दूर करना चाहती है और यदि प्रकृति का साथ रहा तो इस कमी को हर सूरत में दूर कर दिया जायगा। उन्होने कहा कि प्रदेश में बिजली उत्पादक योजनाओं पर तेजी से काम किया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले वर्षों में भरपूर पानी बरसेगा जिसके चलते बिजली का उत्पादन बढेगा और हर जरूरतमंद व्यक्ति को पर्याप्त बिजली दी जा सकेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों को 24 घंटे बिजली मुहैया कराई जायगी, गांव और खेत के लिए अलग अलग फीडर होंगे। खेतों के लिए 10 से 12 घंटे तक बिजली दी जायगी।

किसान को घाटा नहीं होने देंगे

      मुख्यमंत्री ने आज फिर दोहराया कि खेती घाटे का सौदा नहीं रहेगी उसे हर हाल में फायदे का धंधा बनाया जायगा। सरकार ने पिछले सालों के दौरान किसानों के हित में अनेकों फैसले लेकर उन्हें ईमानदारी से लागू किया नजीजतन किसानों ने काफी राहत महसूस की। उन्होंने कहा कि सरकार आने वाले समय मे भी किसानों के साथ है और किसानों की हरसंभव मदद की जायगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने एक वर्किंग ग्रुप बनाया है जो उन सभी संभावनाओं को खोजेगा जिससे खेती में ज्यादा से ज्यादा सुधार किया जा सके।

पूर्ण विकसित राज्य मेरा संकल्प

      मुख्य मंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश को पूर्ण विकसित राज्य बनाना मेरा सबसे बड़ा संकल्प है और मैं इस संकल्प को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्पित भी हूं। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रदेश बनाना है जिसमें सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं बिना किसी दिक्कत के हर प्रदेशवासी को आसानी से मुहैया हो सकें। उन्होंने कहा कि समाज के सबसे पीछे और सबसे नीचे ख़डे गरीब के चेहरे पर मुस्कराहट देखना चाहता हूं जिसके लिए पिछली वर्ष सरकार ने 1100 रूपये क्विं टल के भाव से गेहूं खरीदकर गरीबों को तीन रूपये प्रति किलो पर मुहैया कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि दरिद्र ही नारायण है और उसकी सेवा में कोई कमी नहीं रहने दी जायगी। उन्होंने कहा कि बिना किसी भेदभाव के हर गरीब की मदद की जायगी। भूख कोई जाति देखकर थोड़े ही लगती है।

गरीबों का हक मारने वाला बर्दाश्त नहीं

      मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने राजनैतिक हितों को परे रखकर गरीबों की सेवा की है। सरकार ने हर जरूरतमंद के लिए योजना बनाई है मंत्री मण्डल के सभी सदस्यों से उनकी चर्चा हो चुकी है कि प्रदेश के विकास के लिए ईमानदार प्रयास किए जांएगें। जनता के हक को खाने वाला व्यक्ति कतई बर्दाश्त नही होगा। ऐसे राज्य का निर्माण किया जायगा जिसमें सरकार के साथ समाज खड़ा हो।

मांग पत्र की सभी मांगे मंजूर

      मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मेरा स्वागत नहीं नारायणपुर वासियों का स्वागत है और सही मायनों में मैं आज नारायणपुर वासियों का स्वागत करने ही आया हूं। उन्होंने यहां सरपंच द्वारा प्रस्तुत मांग पत्र को सहर्ष स्वीकार करते हुए कहा कि इसमें जो भी मांगे हैं वे सब मंजूर की जाती हैं और नारायणपुर को आदर्श गांव बनाने की मैं घोषणा करता हूं। उन्होंने यहां लाडली लक्ष्मी योजना के तहत 12 हितग्राहियों को बचत पत्र और राष्ट्रीय परिवार सहायता के तहत तीन हितग्राहियों को दस - दस हजार की राशि के चैक वितरित किए।