Friday, December 26, 2008

विद्युत तार सड़कों पर झूल रहे...

             आष्टा 25 दिसम्बर (नि.सं.)। अशोक नगर क्षेत्र में झुल रहे विद्युत तारों के कारण जो भीषण हादसा हुआ जिसमें 10 लोगों की मृत्यु हो गई।

      इस घटना के बाद पूरे म.प्र. में  उक्त हादसे को गंभीरता से लेकर म.प्र. विद्युत मंडल को एक वृहद अभियान चलाना चाहिये की जहाँ-जहाँ भी इस तरह खम्बों पर लगे विद्युत तार झूल रहे हैं उन्हे कसवा कर सही किये जायें। आष्टा क्षेत्र में भी कई ग्राम ऐसे हैं जहाँ तार झूलते देखे जा सकते हैं।

      आष्टा नगर के मीरपुरा में झूलते हुए तार देखे जा सकते हैं। म.प्र. विद्युत मंडल आष्टा के डीई श्यामलाल नरेड़ा को चाहिये की वे आष्टा संभाग के सभी जेई एवं अधिनस्थ लाईन मेनों को निर्देश दें कि क्षेत्र की प्रत्येक डीसी के अन्तर्गत लाईने देखें झूलते हुए तारों को कसें ताकि अशोक नगर जैसे हादसों की पुनरावृत्ति ना हो। स्मरण रहे झूलते तारों के कारण जावर-कजलास मार्ग पर एक बस हादसा हो चुका है जिसमें 2 लोगों की करंट लगने से मृत्यु हो गई थी मंडल को जागना जरुरी है।

 

 

 

 

हिन्दू उत्सव समिति ने चर्च जाकर क्रिसमस की बधाई दी

      सीहोर 25 दिसम्बर (नि.सं.)। परम पिता परमेश्वर का जन्म सभी धर्मो-समाज में प्रेम करने के लिये हुआ है, ईश्वर सर्व शक्ति मान है वह सबके लिये है और सब उसके है, उक्त यादगार भोपाल से पधारे फादर टी वानखेडे ने स्थानीय चर्च में उपस्थित मसीही समाज के समक्ष व्यक्त किये।

      आपने आगे कहा कि आज हिन्दू उत्सव समिति के पदाधिकारियों ने यहा आकर एकता, सामन्जस्य एवं हिन्दू मिलन सभ्यता का परिचय दिया है। हम सब भारतवशी भारतीय है, मुम्बई मं हुई आतंकवादी घटना से हम सब दु:खी है, हम सब मिलकर आतंकवाद का सामना करेगे, मुम्बई में शहीद कमाण्डो, जावानों एवं नागरिकों को श्रृद्धासुमन अर्पित करते है एवं उनके सम्मान पर सभी चर्चो पर विद्युत साा नहीं की जायेगी एवं किसी भी प्रकार के खुशी के कार्यक्रम आयोजित नहीं किये जा रहे है।

      इस अवसर पर हिन्दू  उत्सव समिति के अध्यक्ष सतीश राठौर ने फादर टी.वानखेडे (भोपाल) फास्टर पोलूस एवं सचिव राजेश डेविड का पुष्पगुछ भेट कर स्वागत किया