Saturday, December 27, 2008

पार्वती तो लबालव भरा गई अब न.पा. की जिम्मेदारी बढ़ी

आष्टा 26 दिसम्बर (नि.प्र.)। रामपूरा डेम से आष्टा के लिए न.पा. की मांग पर छोड़ा गया पानी पुरी तहर से आष्टा पहुंच चुका है पार्वती लबालब भरा गई है। अब उक्त कीमती पानी को सहेजना न.पा. की जिम्मेदारी क्षेत्र में आ गया है। वैसे न.पा. ने शहरों में से जो पानी वह रहा था उसे रोकने के लिए कार्य कराकर बहते पानी को रोक दिया है।

      नदी किनारे के खेतों में जो सिंचाई चौरी छीपे हो रही थी उसे भी रोकने के प्रयास तो किये है लेकिन ठोस प्रयासों की अभी भी जरूरत है। सी.एम.ओ. करूणेश दण्डोतिया ने बताया की नदी से पानी चौरी के कार्य में लगी लगभग 29 जल मोटरे जप्त की है कुछ स्थानों पर विद्युत कनेक्शन भी कटवाये है, लेकिन दुरस्थ क्षेत्रों में अभी भी रात के अंधेरे में पानी की सिंचाई की जा रही है। सी.एम.ओ. आष्टा ने बताया कि न.पा. का गश्ती दल नदी किनारे सघन जांच में लगा हुआ है जो पानी वर्तमान में पार्वती में है उसे नागरिकों को एक दिन छोड़कर 30 से 40 मिनिट दिया जा रहा है।

      सी.एम.ओ ने नगर के नागरिकों से भी जनहित में अपील की है कि कृपया वे पानी को सहेजे व्यर्थ पानी को ना बहावे जितना उपयोग में आये उतना ही पानी उपयोग में ले क्योंकि इस वर्ष अल्प वर्षा के कारण जल संकट की स्थिति बनी है इस स्थिति से हमें और आपको मिल जुलक र सहयोग से निपटना है। न.पा. का भरपूर प्रयास है की जनता को पानी उपलब्ध कराये।

 

 

सड़क हादसे में दो घायल

      सीहोर 26 दिसम्बर (नि.सं.)। जिले के थाना आष्टा अन्तर्गत सेंट्रो कार एवं ट्रक की टक्कर में दो लोग घायल हो गये। पुलिस ने प्रकरण कायम कर लिया है।  आष्टा थाना क्षेत्र के राजमार्ग पर स्थित ग्राम चिन्नौटा जोड़ के समीप आज सुबह नौ बजे इन्दौर से भोपाल की ओर सेंट्रो कार क्रमांक एमपी-04-सीबी-9502 से प्रवीण आ. मंगलसिंह मंडलोई 28 साल निवासी महेश गार्ड लाईन इन्दौर अपने साथी सुनील राजौरे के साथ भोपाल जा रहा था कि सामने से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी-09-एचआर-0390 के चालक ने वाहन को तेजगति एवं लापरवाही पूर्वक चलाते हुये इनकी कार में टक्कर मार दी। परिणामस्वरूप प्रवीण एवं सुनील को चोट आने से इलाज हेतु अस्पताल आष्टा भेजा गया।