Friday, November 7, 2008

अभय मेहता ने कार्यकर्ताओं के दबाव में नाम पत्र दाखिल किया

      इछावर 6 नवम्बर (नि.सं.)। क्षेत्र के सहकारी नेता और कांग्रेस के वजनदार नेता अभय मेहता सेठजी ने आज कार्यकर्ताओं और समर्थकों के भारी दबाव में अंतत: कांग्रेस से और एक निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर ही दिया। कल वर्मा चौक में मेहता समर्थकों का हुजूम देर रात तक लगा रहा था जिसमें श्री मेहता पर यह दबाव उनके समर्थकों ने बनाया था कि चाहे कुछ भी हो जाये उन्हे चुनाव लड़ना पड़ेगा।

      उल्लेखनीय है कि लम्बे समय से इछावर में कांग्रेस की राजनीति कर रहे अभय मेहता सुरेश पचौरी के करीबी हैं और वरिष्ठ राष्ट्रीय कांग्रेस नेताओं की आपसी खींचतान के चलते इछावर से पचौरी समर्थक अभय मेहता को टिकिट नहीं मिला बल्कि पिछली बार कांग्रेस से बागी के रुप में खड़े हुए बलवीर तोमर को टिकिट दिया गया। तोमर कमलनाथ समर्थक हैं। लेकिन जैसे ही बलवीर तोमर का नाम कांग्रेस से तय किया गया है वैसे ही इछावर नगरीय क्षेत्र में कांग्रेसियों व अभय मेहता समर्थकों में भारी नाराजगी छाई हुई है। कल रात वर्मा चौक में बड़ी संख्या में अभय मेहता समर्थक रात के समय एकत्र हो गये थे और उन्होने मार्ग तक अवरुध्द कर लिया था। यहाँ सभी की एक ही मांग थी कि सेठजी किसी भी तरह चुनाव लड़ें हम उनके साथ हैं।  कार्यकर्ताओं के भारी दबाव में अंतत: आज पंडितों की राय जानकर अभय मेहता ने यहाँ बकायदा जोरदार तरीके से नाम निर्देशन पत्र भर दिया। उनके समर्थक आज सुबह से ही डटे हुए थे। बड़ी संख्या में एक जुलूस नगर से निकलकर नाम निर्देशन भरने पहुँचा। मेहता ने एक पत्र कांग्रेस से दूसरा निर्दलीय के रुप में भर दिया है।



चुनाव के ताजा समाचार जानने के लिये हमारे स्‍तंभ 'चुनाव विशेष' और फुरसत के विशेष राजनीतिक समाचार के लिये 'राजनीतिक' स्‍तंभ पर क्लिक करें। यहां आपको एक साथ सारी राजनीतिक खबरें पढ़ने को मिलेंगी ।
हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।