Sunday, October 26, 2008

दिन दहाड़े चलते ट्रक से दवा का कार्टून उतारा, निर्वाचन कार्य में बाधा पहुंचाने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, उपचार के दौरान दो की मौत,

      आष्टा 25 सितम्बर (नि.प्र.) इन्दौर भोपाल रोड पर रात के अंधेरे में तो ट्रक कटिंग की वारदाते होती रहती है जबकि रात्री में पूरे मार्ग पर पुलिस गश्त भी करती है लेकिन अगर रात को ऐसी बारदातों को करने वाले दिन दहाड़े दोपहर में ही ट्रकों के लिए तिरपाल काट कर अगर सामान उतार ले तो इसे क्या कहे कल ऐसी ही एक घटना घटी जब एक ट्रक क्रमांक एम.पी.-17 सी-5103 के रस्से काट कर अज्ञात 2 व्यक्तियों ने ट्रक पर चढकर रस्से काटे और उसमे से एक दवा का कार्टून उतारकर ले गये। उक्त घटना डोडी स्थित मिड-वे ढाबे से आष्टा के पास मार्डन डेरी के बीच घटी है। बाद में ट्रक ड्राइवर कान्ता प्रसाद आत्मज कल्लू आदिवासी उम्र 34 वर्ष टेरी मोहल्ला इलाहबाद पे आष्टा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। स्मरण रहे आष्टा जावर सीमा में लगने वाले इन्दौर रोड पर ट्रक कटिंग, लूट की घटना आम बात हो गई है अभी कुछ दिनों पूर्व ही अज्ञात लुटेरे एक नया ट्रेक्टर चालक को बंदी बनाकर लूटकर ले गये है। पुलिस ने लुटेरों तक आज तक नहीं पहुंचा पाई है। जावर और आष्टा के टी.आई. श्री कुशवाह एवं श्री राजपूत को रोड पर होने वाली इन वारदातों को रोकने के लिए कठोर कदम उठाना पड़ेगा।

 

डोरी डालने पर विवाद हो गया

      आष्टा 25 अक्टूबर (नि.प्र.)। अरोलिया मं एक ट्रांसफार्मर की लाइन पर डाली गई कुछ किसानों की डोरी उतारने को लेकर विवाद हो गया जिसमें दो लोगों को चोट आई है जावर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

      पुलिस के अनुसार ग्राम अरोलिया की हरिजन कालोनी मं एक ट्रांसफार्मर लगा है जिसके तारों पर किसान चन्दरसिंह आदि ने अपने वैद्य कनेक् शनों की डोली डाली रखी थी कल रात्री में 8 बजे इनकी डोरिया खेंच ली जब इन लोगों को पता चला तो वे मौके पर पहुंचे और विवाद हो गया जिससे फरियादी हिम्मतसिंह आत्मज गापूलाल मालवीय के जीजा चन्दरसिंह राजमल बाई को चोटे आई और जमकर विवाद हुआ। हिम्मतसिंह की रिपोर्ट पर सभी किसानों के खिलाफ जावर पुलिस ने धारा 294,323, 506 आदि धारों के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर लिया है। फरियादी का कहना था कि उक्त डी.डी. हमारे क्षेत्र की है तुमने डोरी इस पर क्यों डाली और डोरी पर उतार दी बस इसी बात पर झगडा हो गया।

 

निर्वाचन कार्य में बाधा पहुंचाने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

      आष्टा 25 अक्टूबर (नि.प्र.)। 23 अक्टूबर को तहसील कार्यालय के बहार दारू के नशे में आकर गदर करने और निर्वाचन कार्य में बाधा उत्पन्न करने वालों के खिलाफ एस.डी.एम. के रीडर रामसेवक ने आष्टा थाने मे राकेश आत्मज बाबूलाल 29 वर्ष एवं किशोर दयाराम उम्र 26 वर्ष आष्टा के खिलाफ एवं इनके एक और साथी सतीश के खिलाफ आष्टा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई पुलिस ने राकेश और किशोर के खिलाफ धारा 252,253, 294, 506 के तहत तथा सतीश के खिलाफ धारा 151 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया है।

 

सड़क हादसे में 6 घायल

      सीहोर 25 अक्टूबर (नि.सं.) जिले के थाना मण्डी एवं जावर थाना क्षेत्र में हुये अलग-अलग सड़क हादसों में 6 लोग घायल हो गये। पुलिस ने प्रकरण कायम कर जांच शुरु कर दी हैं।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात इन्दौर भोपाल राजमार्ग स्थित रफीकगंज के पास धार निवासी शंभूलाल आ. चम्पालाल दर्जी स्वराज माजदा क्रमांक एमपी 02-3065 से भोपाल से निवार्चन की सामग्री लेकर धार जा रहा था कि जैसे ही इनकी वाहन रफीकगंज के पास पहुंची सामने से आ रही बस क्रमांक आरजे 27 पी-5675 के चालक ने वाहन को तेजगति एवं लापरवाहीपूव्रक चलाकर स्वराज मादा में टक्कर मार दी। परिणाम स्वरूप स्वराज माजदा में सवार बन्नू, नंदकिशेर, करसिंह, तुलाराम एवं ड्रायवर जगदीश को चोंट आई घायलों को पुलिस की मदद से जिला अस्पताल सीहोर भेजा गया। उधर जावर थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम मुरावर में गत दिनों शाम साढ़े आठ बजे जैन बस कट्टे के चालक ने वाहन को तेजगति एवं लापरवाहीपूर्वक चलाकर बिजली के खम्बे से टकरा दी। परिणाम-स्वरूप सजनसिंह आ. नरवत सिंह निवासी मुरावर को चोट हो आने से अस्पताल आष्टा भेजा गया।

 

उपचार के दौरान दो की मौत

      सीहेर 25 अक्टूबर (नि.सं.) जिले के थाना इछावर अन्तर्गत आने वाले ग्राम रामनगर निवासी दरियाव सिंह अजा. का 22 वर्षीय पुत्र चन्दरसिंह को गत 16 अक्टूबर को एवं थाना कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत आने वाले अम्बेडकर पार्क गंज सीहोर निवासी खुमानंसिह जाटव की 16 वर्षीय पुत्री अंजू बाई को आज दोपहर में जलने के कारण चन्दर को हमीदिया अस्पताल भोपाल एवं अंजूबाई को जिला चित्सिालय सीहोर में इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां दोनों की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने सूचना पर मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी हैं।

      उधर सिद्दीकगंज थाना अन्तर्गत आने वाले ग्राम कन्नौद मिर्जी में रहने वाले एक 50 वर्षीय ग्रामीण की अज्ञात कारणों के चलते मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है।

      जानकारी के अनुसार सिद्दीकगंज क्षेत्र के ग्राम कन्नौद मिर्जी निवासी 50 वर्षीय बापूलाल आ. सेवाराम मालवीय गत शुक्रवार-शनिवार की रात्रि अपने खेत पर गया हुआ था। अब बापूलाल सुबह घर नहीं आया तो परिजन उसके तलाश करते हुये खेत पर पहुंचे जहां बापूलाल खेत की मेड पर मृत अवस्था में मिला। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी हैं।

 

छुरी सहित गिरफ्तार

      सीहोर 25 अक्टूबर (नि.प्र.) सार्वजनिक स्थान पर अवैध रूप से शस्त्र लेकर घूमते पाये जाने पर जावर पुलिस ने दरखेड़ा निवासी मोहन सिंह आ. नरवत सिंह मालवीय को गिरफ्तार कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से एक छुरी जप्त की है।

 

2 जुआरी गिरफ्तार

      सीहोर 25 अक्टूबर (नि.प्र.)। नस.गंज पुलिस ने स्थानीय निवासी रघुनंदन आ. केवल, विक्की उर्फ अभिषेक आ. दिनेश को ताश पत्तों से हारजीत का दाव लगाकर जुंआ खेलते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 465 रुपये नगदी एवं ताश पत्ते जप्त कर धूत अधिनियम के तहत कार्यवाही की है।

 

अवैध शराब सहित 3 गिरफ्तार

      सीहोर 25 अक्टूबर (नि.सं.) पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में अवैध शराब सहित 3 लोगों को आबकारी अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर कार्यवाही की हैँ

      जानकारी के अनुसार अहमदपुर पुलिस नपे बिलोदिया निवासी श्याम आ. केवल, विक्की उर्फ अभिषेक आ. दिनेश को ताश पत्तों से हारजीत कर दाव लगाकर जुंआ खेलते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 456 रुपये नगदी एवं ताश पत्ते जप्त कर धूत अधिनियम के तहत कार्यवाही की है।