Monday, October 27, 2008

तीन की मौत

सीहोर 26 अक्टूबर (नि.सं.)। अहमदपुर थाना क्षेत्र में अनूप सिंह पुत्र मकूजी 30 वर्ष निवासी झिरी को कृष्णा अस्पताल भोपाल एवं आष्टा निवासी इन्दर सिंह पुत्र बाल किशन 22 वर्ष को पालीवाल अस्पताल भोपाल में गत दिस जहरीला पदार्थ सेवन करने से एवं अलीपुर निवासी 38 वर्षीय अंतर सिंह पुत्र हरनाथ सिंह को जलने से हमीदिया अस्पताल भोपाल में भर्ती कराया गया था जहाँ पर उपचार के दौरान इन तीनों की मौत हो गई।

 

ट्रक कार भिड़ंत में पति-पत्नि सहित तीन की मौत

             सीहोर 26 अक्टूबर (नि.प्र.)। श्यामपुर मार्ग पर पीरबटाऊ के समीप आज शाम ट्रक-कार की भिड़ंत होने से कार में सवार पति-पत्नि व एक 3 वर्षीय बालक की मौत हो गई वहीं  अन्य हादसों में पाँच लोग घायल  हो गये।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार दोराहा थाना अन्तर्गत दोराहा जोड़ एवं श्यामपुर के मध्य पीरबटाऊ के समीप आज शाम ट्रक एमपी 06 जी.5580 के चालक ने वाहन को तेजगति एवं लापरवाही पूर्वक चलाते हुए फोर्ड कार एमपी 05 डी-5289 में टक्कर मार दी।

      परिणामस्वरुप कार में सवार 177 आर्किट कालोनी वायपास मार्ग भोपाल निवासी 35 वर्षीय राजा पुत्र रामसेवक गुजर, उसकी पत्नि प्रतिभा उम्र 20 वर्ष तथा पुत्र प्रांसुल 3 वर्ष की दुर्घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बताया जाता है कि राजा गुजर भोपाल में नौकरी करते हैं जो मूलत: सागर के निवासी हैं। इस घटना के पूर्व उक्त ट्रक ने कुरावर में भी दुर्घटनाग्रस्त कर भागा था जिसे श्यामपुर चौकी पर रुकवाने का प्रयास किया गया किंतु वह पुलिस को चकमा देकर वाहन को तेज रफ्तार से चलाते हुए लेकर फरार हो गया। दोराहा पुलिस ने इस घटना के बाद ट्रक का पीछा कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

      इधर जावर थाना क्षेत्र में गत दिवस मेहतवाड़ा के समीप मेहतवाड़ा निवासी रमेश पीकम क्रमांक एमपी 37-025 से अपना सामान उतार रहा था तभी पीछे से आ रहे आयसर जीजे 67-8559 के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए रमेश को टक्कर मारकर घायल कर दिया।

      इसी प्रकार सिध्दिकगंज थाना क्षेत्र में कन्नौज मिर्जी के समीप 15 वर्षीय छात्र गोविन्द जाट जो अपने गांव से साईकिल से पढ़ने स्कूल आ रहा था तभी पीछे से भेरुखेड़ी निवासी प्रेम उर्फ वीरु ने अपनी बैलगाड़ी को लापरवाही पूर्वक चलाते हुए गोविंद की साईकिल में टक्कर मार दी जिससे गोविन्द घायल हो गया।

      इधर आष्टा थाना क्षेत्र में पुराना बस स्टेण्ड के समीप ट्रक एमपी 09 एचएफ 8431 का क्लीनर मानिकचन्द्र बाईक क्रमांक एमपी 04 एनपी 8397 के चालक ने अपने वाहन को लापरवाही पूर्वक चलाते हुए टक्कर मारकर घायल कर दिया। बताया जाता है कि घटना के समय मानिकचन्द्र अपने ट्रक के चालक को बुलाने सड़क पार कर जा रहा था।

      उधर बुदनी थाना क्षेत्र में ग्राम चकल्दी निवासी पप्पु खाती ने शिकायत दर्ज की कि हरिओम दर्जी एवं मोहनलाल साहू निवासी चकल्दी गत दिवस बुदनी मार्ग स्थित देवगांव के समीप घायल अवस्था में पड़े हैं जिन्हे किसी अज्ञात डम्फर चालक ने टक्कर मारकर घायल कर दिया है। पप्पु द्वारा दोनो घायलों को उपचार हेतु खुशी बस से रेहटी चलाया जाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

 

दो पक्षों में मारपीट, कस्बा में तनाव बढ़ा, पुलिस ने व्यवस्था संभाली

      सीहोर 26 अक्टूबर (नि.सं.)। आज शाम कस्बा पीली मस्जिद क्षेत्र में दूध देने गये एक युवक की दूध लेने वाले दुकानदार के साथ कुछ कहासुनी हो गई। बात मारपीट तक पहुँच गई। इस पर दूध देने आये युवक  ने जैसे ही हाथ उठाया तो यहाँ उसे घेर लिया गया और मारपीट कर दी। पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुँचकर मामला देखा। थाना कोतवाली प्रभारी ने कस्बा क्षेत्र के उक्त मारपीट करने वाले युवकों को धर दबोचा है।

      पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रोहित यादव नामक नवयुवक प्रतिदिन अनुसार यहाँ कस्बा क्षेत्र में दूध देने एक होटल पर पहुँचा। पीली मस्जिद के पास मजीद भाई की होटल के पास स्थित बबलु की दुकान पर जब इसने दूध देने को कहा तो यह भी कहा कि जल्दी ले लो। इस पर दूध लेने वाले युवक ने इससे कुछ बदसलूकी कर दी। जिस पर दोनो पक्ष में कहासुनी के बाद हाथापाई हो गई। तब रोहित को इरशाद, बबलु, फै जान आदि ने घेरकर मारपीट कर दी और उसके पैर में हॉकी से खूब मारा। कोतवाली थाना प्रभारी अजय वर्मा तत्काल घटना स्थल पर पहुँच गये हैं और तीनों आरोपी पकड़ लिये गये हैं।

 

अमलाहा में मोबाइल दुकान से 32 हजार की चोरी

      आष्टा 26 अक्टूबर (नि.सं.)। रात्रि में अज्ञात चोरों ने आष्टा थाना अन्तर्गत आने वाले ग्राम अमलाहा में एक मोबाइल की दुकान के ताले तोड़कर दुकान में रखा कम्प्यूटर, कम्प्यूटर के अन्य सामान, दो पुराने मोबाइल तथा टाटा के दो नये एवं नोकिया के दो नये मोबाइल चोर चुराकर ले गये। पुलिस चोरी गये माल की कीमत 32 हजार रुपये बता रही है। आज दुकान के मालिक शैलेन्द्र पिता भगवान सिंह राजपूत निवासी अमलाहा ने आष्टा थाने में अपनी दुकान पर हुई उक्त चोरी की शिकायत दर्ज कराई।