Saturday, October 18, 2008

नशे में धुत युवक ने दौड़ाई उल्टी मारुती

              सीहोर 17 अक्टूबर (नि.सं.)। नशा चढ़ा व्यक्ति जो करने लगे वह कम है। अब नवयुवक ने दो दिन पूर्व पीने के बाद जब गदर मचाना शुरु किया तो हद ही कर दी। अपनी मारुती वेन जिसमें यह एक स्कूल बच्चों को प्रतिदिन लाता-ले जाता है उसमें बैठकर इसने खूब शराब पी, उसके बाद इसे ऐसी चढ़ी ने इसने मारुती वेन से करतब दिखाना शुरु कर दिये।

       मारुती को  उल्टे चलाने वाले गैर में डालकर एक व्यस्त रहवासी मार्ग पर करीब 60-70 की तेज गति से इसने दूर तक वाहन चलाया। दो बच्चे रात दुर्घटना में भगवान के आशीर्वाद से बच गये। मारुती वेन बहुत तेजी से इसने पलटी और फिर सीधे भी भगाई। जब मारुती रुकी तो मोहल्ले वालों ने देखा अंदर करीब 6-7 शराब की बोतले रखी हुई हैं। मण्डी पुलिस को युवक सोंप दिया गया है।

      रात करीब 9 बजे के आसपास मण्डी माता मंदिर से आगे नरसिंहगढ़ नाका मार्ग पर श्रीराम मंदिर रोड से लेकर वर्कशाप तक रहवासी क्षेत्र है और सड़क भी सामान्य स्तर की ही चौड़ी है। यहाँ मंदिर से एक मारुती वेन में बैठे युवक ने वेन को रिवर्स गैर डालकर इतनी तेजी से वर्कशाप तक ले गया कि देखने हतप्रभ रह गये। और जो रास्ते में थे उन्होने भागकर सड़कें खाली की। मारुती वेन इतनी तेज दौड़ रही थी कि रात यह समझ नहीं आ पा रहा था कि वह सीधी चल रही है या उल्टी ? अंधाधुंध गति से उल्टी जाती हुई वेन अचानक रुकी और तेज आवाज करती हुई फिल्मी स्टाइल में पूरी मुड़ गई। फिर सीधे होने पर भी यह बहुत तेजी से भागती हुई सड़क के एक कोने से दूसरे कोने तक पहुँच गई और रुक गई। इसमें सवार युवक नशे में इतना धुत था कि यहीं वाहन रोककर वाहन में ही आड़ा पड़ गया। जब मोहल्ले वालों ने वाहन के पास आकर दरवाजा खोला तो अंदर 6-7 शराब की बोतले पड़ी हुई थी। उसी समय रात मण्डी पुलिस को इस युवक को सौंप दिया गया। युवक की माँ एक शासकिय कार्यालय में कार्यरत हैं।

      सबसे बड़ी बात यह है कि उपरोक्त वाहन प्रतिदिन स्कूल के बच्चों को लाने-ले जाने का कार्य करता है।