Sunday, October 12, 2008

तीन सड़क हादसों में एक मृत 9 घायल

सीहोर 11 अक्टूबर (नि.सं.)। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में एक की मौत हो गई वहीं अन्य 9 लोग घायल हो गये। पुलिस ने सभी मामले कायम कर लिये हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आष्टा थाना अन्तर्गत इन्दौर भोपाल राजमार्ग स्थित रुपेटा मोड़ के पास बीती रात इन्दौर से भोपाल की और आ रहे अज्ञात ट्रक के चालक ने तेजगति एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर आष्टा तरफ से आ रहे ट्रेक्टर में सामने से टक्कर मार दी। परिणाम स्वरुप ट्रेक्टर में सवार अरनिया गाजी निवासी सजन सिंह मालवीय, रतन सिंह मालवीय, मांगीलाल मालवीय को चोंट आने से अस्पताल आष्टा में भर्ती कराया गया तथा ट्रेक्टर चालक विक्रम सिंह पुत्र देवीलाल मालवीय 45 निवासी अरनिया गांजी की मौत हो गई। बताया जाता है कि ट्रेक्टर गल्ला मण्डी आष्टा आया था जहाँ से ये सभी लोग वापस अपने घर जा रहे थे।
उधर जावर थाना अन्तर्गत राजमार्ग स्थित जोरा ढाबा के आगे गत दिवस शाम को एमपी नगर भोपाल निवाासी कुमार सौरभ उम्र 25 अपनी इंडिका कार क्रमांक एमपी 04 एचए 3303 से अपने ड्रायवर के साथ इन्दौर से भोपाल आ रहे थे कि सामने से आ रही आयसर वाहन क्रमांक एमपी 09 केसी 5506 के चालक ने वाहन को तेजगति एवं लापरवाही पूर्वक चालक इनकी इंडिका में टक्कर मार दी। परिणामस्वरुप कुमार सौरभ एवं चालक को चोंट आई।
इधर अहमदपुर थाना क्षेत्र में आज दोपहर को अहमदपुर बरखेड़ा रोड पर साईकिल से अहमदपुर से बरखेड़ा जा रहे बापूलाल उम्र 60 वर्ष को पीछे से आ रही मोटर साईकिल एमपी 04 एमएम 1198 पर सवार महेश एवं चतर सिंह ने वाहन को तेजगति एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर टक्कर मार दी। परिणाम-स्वरुप टक्कर बापूलाल को गंभीर चोंट होने से भोपाल स्थानान्तरित किया गया वहीं महेश एवं चतर सिंह की बाइक के गिरने से ये दोनो लोगों को भी चोंट आने से सीहोर अस्पताल रिफर किया गया।


दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज
आष्टा 11 अक्टूबर (नि.सं.)। आष्टा थाना पुलिस ने एक विवाहिता की फरियाद पर उसके पति एवं जेठानी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आवास कालोनी देवास निवासी 22 वर्षीय रचनाबाई का नातरा दूसरी शादी 3 साल पूर्व ग्राम डाबरी निवासी शिवनारायण कलौता के साथ हुआ था जिसकी एक पुत्री भी है।
बताया जाता है कि रचना बाई का पति शिवनारायण एवं उसकी जेठानी टमूबाई मिलकर रचना के साथ मारपीट कर उसे शारीरिक प्रताड़ना देते थे घटना के पाँच दिन पूर्व भी इन दोनो ने मिलकर रचना के साथ मारपीट की थी तथा गत बुधवार को भी रचना के पति ने इसके साथ चिमटे से एवं जेठानी ने लात मुक्कों से मारपीट की जिससे परेशान होकर रचना थाना आष्टा पहुँची एवं इन दोनो के विरुध्द रिपोर्ट दर्ज कराई है।
उधर सिध्दिकगंज थाना क्षेत्र में एक विवाहिता के साथ बुरी नियत से छेड़छाड़ करने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के अनुसार ग्राम कोड़िया खजूरी भोपाल निवासी 40 वर्षीय विवाहिता गत दिवस आष्टा से चौधरी बस में बैठकर अपनी रिश्तेदारी में सिध्दिकगंज जा रही तभी बस कंडेक्टर दिनेश मीना ने मौका पाकर उसके साथ बुरी नियत से छेड़छाड़ किया।


आत्महत्या करने वाले पर कार्यवाही
सीहोर 11 अक्टूबर (नि.सं.)। नसरुल्लागंज पुलिस ने ग्राम निमाखेड़ी निवासी 22 वर्षीय एक युवक पर आत्महत्या करने का प्रयास करने पर कार्यवाही की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम निमाखेड़ी निवासी 22 वर्षीय मुकेश पुत्र नाथूराम केवट गत दिनो अपनी पत्नि के साथ अपनी ससुराल गया हुआ था ससुराल गया हुआ था ससुराल से उसकी पत्नि उसके साथ नहीं आई जिससे दुखी होकर मुकेश ने गत शुक्रवार की रात को अपने घर आकर कीटनाशक दवाई पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। मुकेश को नस.गंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।