Thursday, September 18, 2008

नेता प्रतिपक्ष जमुना देवी की दुर्घटना, घायल

आष्टा 17 सितम्बर (नि.सं.)। आज शाम को लगभग 4 बजे मध्य प्रदेश की नेता प्रतिपक्ष श्रीमति जमुना देवी भोपाल से इन्दौर जाते वक्त लगभग 4 बजे जब पगारिया घांटी पर पहुँची तो उनकी कार क्रमांक एमपी 02 एबी 0627 को सामने से आ रही एक टवेरा जीप क्रमांक एमपी 04 9431 के चालक ने वाहन को तेजी व लापरवाही पूर्वक चलाते हुए नेता प्रतिपक्ष के वाहन को जमकर टक्कर मारी। इसमें नेता प्रतिपक्ष श्रीमति जमुना देवी, उनका गन मेन बाजबहादुर, वाहन चालक हेम सिंह चन्द्रावत गंभीर रुप से घायल हो गये। लालबत्ती की लगी हुई गाड़ी जैसे ही दुर्घटनाग्रस्त हुई।
घटना स्थल के सामने विष्णु के ढाबा था। विष्णु ने तत्काल पुलिस को सूचना की तथा स्वयं अन्य लोगों को लेकर घायलों की सेवा में लग गया। घायल नेता प्रतिपक्ष जमुना देवी को सोनकच्छ भेजा गया वहीं गनमेन और चालक को आष्टा सिविल अस्पताल भेजा गया। घटना की सूचना मिलते ही कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैलाश परमार, रतन सिंह ठाकुर, शैलेष राठोर, हरपाल सिंह ठाकुर, संजय जैन सहित अनेकों कांग्रेसजन घटना स्थल की और रवाना हो गये। वहीं घायल गनमेन व चालक का प्राथमिक उपचार कराकर भोपाल स्थानान्तरित किया गया।
फुरसत को मिली जानकारी के अनुसार उक्त दुर्घटना में श्रीमति जमुनादेवी के पैरों में काफी गंभीर चोंटे होने के कारण उन्हे प्राथमिक उपचार सोनकच्छ में देने के बाद उच्च इलाज के लिये इन्दौर के बाम्बे अस्पताल में भेजा गया है जहाँ उनका इलाज शुरु हो गया है।
आष्टा पुलिस ने हेम सिंह पुत्र भंवर सिंह निवासी भोपाल की रिपोर्ट पर टवेरा के चालक के खिलाफ धारा 279, 337 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। घटना की सूचना मिलते ही पूरे जिले का प्रशासन घटना स्थल पर पहुँचा।