Saturday, September 27, 2008

वाहन दुर्घटना में घायल की मौत,अन्य में दो घायल

सीहोर 26 सितंबर (नि.सं.)। गत दिनों इन्दौर भोपाल राजमार्ग पर वाहन दुर्घटना में घायल एक युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। वही अन्य दुर्घटना में एक बालिका सहित दो लोग घायल हो गये। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी हैं।
उल्लेखनीय हैं कि आष्टा निवासी रोसजोसफ बीते दिनों सूमो वाहन क्रमांक एमपी-09-वी-8234 से सीहोर से आष्टा जा रहे थे तभी वाहन का पहिया भस्ट होने से गंभीर रूप से घायल हो गये जिन्हें उपचार हेतु हमीदिया अस्प.भोपाल में भर्ती कराया गया था जहॉ पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
इधर कोतवाली थाना क्षेत्र में बाइक क्रमांक एमपी-37-एमबी-0373 के चालक ने आराकस मोहल्ला गंज सीहोर में चन्दरसिंह मेवाड़ा की 9 वर्षीय पुत्री वैशाली को तेजगति एवं लापरवाही से वाहन चलाकर टक्कर मारकर घायल कर दिया।
उधर आष्टा थाना अन्तर्गत इन्दौर भोपाल राजमार्ग गोपालपुर के पास गत दिवस इंदौर से बस क्रमांक में बैठकर आ रहे भादरसिंहद्वारा गोपालपुर के पास बस रोकने को कहॉ जैसे ही भादरसिंह आ.प्रहलाद सेंधौं 45 साल बस से उतरने लगा तो वाहन चालक ने बस को लापरवाही पूर्वक चलाकर बढ़ा दिया। परिणामस्वरूप भादरसिंह को बस से गिरने से चोट आई।

कुंए से जल मोटर चुरा ले गये
आष्टा 26 सितम्बर (नि.सं.) 24 सितम्बर की रात्री में लगभग 8 बजे ग्राम फूडरा निवासी देवकरण खाती के खेत में कुंए में लगी 3 हार्सपावर की विद्युत जल मोटर ग्राम के ही रहने वाले जयसिंह बलाई व एक अन्य चुरा कर ले गये।
देवकरण खाती ने आज जावर थाने पहुंच कर इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई है। चोरी गई उक्त जल मोटर की कीमत 3 हजार रुपये बताई गई है।
फरियादी द्वारा नामजद की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी खबर लिखे जाने तक पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पाई थी।

तीन दिन से आष्टा अंधेरे में डूबा
आष्टा 26 सितं.। नगर रात्रि में पिछले तीन दिन से नगर की सभी स्ट्रीट लाईटें बंद होने के कारण अंधेरे में डूबा है। जब भी नागरिक मध्य प्रदेश विद्युत मण्डल के पूछताछ केन्द्र पर रात्रि में इस संबंध में सूचना देते हैं तो वहाँ से फोन उठाने वाला कहता है कि डीपी जल गई। उक्त डीपी आयेगी तब ही नगर की स्ट्रीट लाईट जलेगी। विगत तीन दिनों से नगर के सभी क्षेत्रों में विद्युत बंद है। इससे नागरिकों को चोरों का भय भी बना हुआ है।

अवैध शस्त्र सहित दो गिरफ्तार
सीहोर 26 सितम्बर (नि.सं.) दोराहा थाना पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर अवैध रूप से छुरा लेकर घूमते पाये जाने पर दोराहा जोड़ निवासी चन्दन आ. गुलाबसिंह तथा खजूरियाकलां निवासी गुलाब आ. धन्नालाल को गिरफ्तार कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

चोरी हुई
आष्टा 26 सितम्बर (नि.प्र.) आष्टा कृषि उपज मण्डी प्रांगण में सुरक्षा गार्ड तैनात होने के बाद भी चोरी होती रहती है। गत रात्री में अंधेरे का फायदा उठाकर मंडी व्यापारी बसन्त कुमार सवाईमल बोहरा की दुकान से 60 किलो सोयाबीन का एक कट्टा चोर उठा ले गये।
बाद में इसकी रिपोर्ट भी लिखाई है रिपोर्ट में सुरक्षा गार्डो पर सन्देह व्यक्त किया गया है।