Saturday, September 27, 2008

नपा की अतिक्रमण मुहिम से हड़कम्प मचा

सीहोर 26 सितम्बर (नि.सं.)। आज अपनी पूर्व घोषणा के अनुसार नगर पालिका ने नगर में अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाई जिसके चलते व्यापारियों में खासा आक्रोश व्याप्त रहा। ओटलों पर अंदर सफेद लाईन आज नगर पालिका द्वारा लगाई गई है। आज दिन भर व्यापारियों में इसको लेकर उहा पोह की स्थिति बनी रही।
नगर में बढ़ रहे अतिक्रमण को देखते हुए नगर पालिका ने नये स्तर पर आज अतिक्रमण विरोधी मुहिम छेड़ी थी। सुबह से नगर पालिका का अमला तहसील कार्यालय पर एकत्र हुआ उसके बाद अमला सीहोर टाकीज की तरफ बढ़ा। आज ओटले के ऊपर अतिक्रमण किये हुए तथा दुकान का सामान जमाये हुए लोगों का अतिक्रमण हटाने के लिये कहा गया। आज नगर पालिका अमला अपने साथ एक पेंट का डिब्बा भी लिये हुए था। यह लोग ओटले के ऊपर ही लाईन पेंट करके निर्देश दे रहे थे कि इस लाईन के अंदर ही दुकान लगना चाहिये तथा ओटला खाली रहना चाहिये।
मेन रोड पर अधिकांश दुकाने ओटले पर ही लगती हैं तथा कुछ दुकानें ओटले के नीचे तक लगी रहती है ऐसे अधिकांश दुकानदार आज यूँ तो शांत नजर आ रहे थे लेकिन अंदर ही अंदर घबराये हुए थे कि आखिर कल हमारा क्या होगा ?
ज्ञातव्य है कि आगामी दिनों में नवरात्र और उसके बाद देश का सबसे बड़ा त्यौहार दीपावली आने की कगार पर है। साल भर से पिटे-पिटाये धंधे अब दीपावली पर तो निश्चित रुप से चलते ही हैं। ऐसे में दुकानदारों की छेड़ से आज दुकानदार नगर पालिका से कुछ आहत नजर आ रहे थे और नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय को कोस भी रहे थे। ज्ञातव्य है कि आगामी दिनों में विधानसभा के चुनाव भी हैं जिसको लेकर भी हवा विपरीत चलेगी।