Saturday, September 27, 2008

लाश उगलने वाले कु ऐं के पानी का बहिष्कार, हेन्डपम्प के पानी की मांग को लेकर मोहल्ले वासियों ने जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा

सीहोर 26 सितंबर (नि.सं.)। गंज स्थित लोधी मोहल्ले के कुऐं में दो दिन से पड़ी लाश के बरामद होने के बाद मोहल्ले वासियों का एक मात्र पानी का साधन छीन जाने से नागरिकों में भारी आक्रोश व्याप्त है। गौरतलब है कि लोधी मोहल्ले निवासियों द्वारा वर्षो से अपनी घरेलू आवश्यकता हेतु पीने का पानी कुऐं से भरा करते थे। कुऐं से लाश बरामद होने के बाद समस्त मोहल्ले वासियों न आपातकालीन बैठक बुलाकर निर्णय लिया कि वर्तमान में पुरखों का त्यौहार है,कुऐं के सामने भगवान हनुमान जी का मंदिर स्थित हैं। साथ ही नवरात्रि पर्व पर मॉ दुगा्र की स्थापना भी होना है। नगर पालिका द्वारा समय पर पानी भी नही दिया जाता हैं। इसलिये कुऐं के पानी का बहिष्कार करते हुऐं समस्त नागरिकों ने कुऐं के पास हेन्ड पम्प की मांग को लेकर जिलाधीश के नाम ज्ञापन अतिरिक्त कलेक्टर भावना वालिम्बे को ज्ञापन सौंपा। जिस पर श्रीमति वालिम्बे द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया।
मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा 7 दिवस में नागरिकों की मांग के अनुरूप से हेन्ड पम्प लगवाने का आश्वासन दिया। नागरिकों के द्वारा नवरात्रि तक हेन्ड पम्प नही लगने की स्थिति में आंदोलन की चेतावनी दी।
आज ज्ञापन देने में प्रमुख रूप से महेश राठौर, दिलीप राठौर, राधा राठौर, मोहन,ओमप्रकाश राठौर, कृष्णा बाई,मुन्नी बाई,सुशीला बाई, रूकमणी,रामूबाई राठौर, नर्बदा प्रसाद सोनी, कलावती बाई,केला बाई, ओमप्रकाश लाधी,गंगा बाई,रामसुखी बाई,नीरज लोधी,छोटू, संगीता लोधी, आशा,ममता राठौर,चिरोजी बाई, बिरमानन्द लोधी,गंगू बाई,प्रेम बाई,सवा बाई,पुष्पा बाई,मोहन इत्यादि मोहल्लेवासी।