Friday, September 19, 2008

दिन दहाड़े सर्राफा बाजार से चोर मोटर साईकिल ले उड़े, पत्रकार जगत में रोष व्याप्त

सीहोर 18 सितम्बर (नि.सं.)। नगर के छावनी क्षेत्र में आज दिन दहाड़े एक ओर चोरी की सनसनीखेज घटना घटी जहाँ नगर के व्यस्ततम सर्राफा बाजार में पत्रकार अमित कुईया के निवास में रखी हीरो होण्डा मोटर साईकिल अज्ञात चोर उठाकर ले गये। इस घटना से छावनी का यह क्षेत्र स्तब्ध रह गया। घर के अंदर रखी मोटर साईकिल की दिन दहाड़े हुई इस चोरी ने सभी को चिंतित कर दिया। पत्रकार जगत में भी इस मामले को लेकर रोष व्याप्त है। पुलिस प्रशासन अभी तक हाथ पर हाथ धरे बैठा है।
गुरुवार को दोपहर 2.30 बजे पत्रकार अमित कुईया अपने निवास पर भोजन करने पहुँचे। यहाँ उन्होने अपनी हीरो होण्डा पेशन मोटर साईकिल क्रमांक एमपी 37 बीए 8020 ताला लगाकर रखी और अंदर भोजन करने चले गये। जब वह करीब 3 बजे भोजन करके घर से बाहर निकले तो उनका वाहन अपने स्थान पर नहीं था। अनेक जगह पूछताछ के बाद पता चला कि अज्ञात चोर मोटर साईकिल चोरी कर ले गये हैं। जैसे ही यह घटना आसपास के क्षेत्र में फैली स्थानीय छावनी क्षेत्र सर्राफा बाजार के लोग स्तब्ध रह गये।
ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों इसी सर्राफा बाजार मार्ग में हरी वेलर्स की दुकान पर दिन दहाड़े चोरी की वारदात हुई थी जिसमें पूरी की पूरी दुकान ही अज्ञात चोर लूटकर ले गये थे। इसके बाद व्यवसायी पवन जैन की दुकान में कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी धर्मपत्नि की उपस्थिति में घर में प्रवेश किया और आसानी से लूटपाट कर कीमति सामान ले गये। इसके बाद हाल ही में दिगम्बर जैन समाज मंदिर में भी अज्ञात चोरों ने सामने से ही ताले तोड़ दिये थे और अंदर कीमति सामान व 3 दान पेटियों तक के ताले तोड़ दिये थे। इन सभी मामलों में पुलिस को आज तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है। इस प्रकार सर्राफा बाजार चोरों के लगातार निशाने पर बना हुआ है लेकिन पुलिस का इस और ध्यान नहीं है।
आज हुई पत्रकार श्री कुईया के मकान के सामने खड़े वाहन की चोरी की वारदात के बाद एक बार फिर छावनी के व्यस्ततम क्षेत्र में लोगों को चिंता में डाल दिया है। इस संबंध में आज जिला पत्रकार संघ ने भी चिंता व्यक्त करते हुए घटना पर तीव्र प्रतिक्रिया व्यक्त की है। वरिष्ठ पत्रकार शंकरलाल साबू, अम्बादत्त भारतीय, रामनारायण ताम्रकार, पुरुषोत्तम कुईया, जय उपाध्याय, विमल जैन, बसंत दासवानी, राजकुमार गुप्ता, अनिल राय, प्रदीप समाधिया, सुशांत समाधिया, ओम मोदी, श्रवण मावई, महेन्द्र सिंह ठाकुर मनकी, सुनील शर्मा, शैलेष तिवारी, प्रदीप चौहान, हरी विश्वकर्मा, बलजीत सिंह ठाकुर, चन्द्रकांत दासवानी, राकेश समाधिया, राजेन्द्र शर्मा बब्बल गुरु, संतोष शर्मा, आशीष गुप्ता, आनन्द गाँधी आदि ने घटना की निंदा की है और पुलिस से ठोस कदम उठाकर कार्यवाही की मांग की है। ज्ञातव्य है कि इस मामले की कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करा दी गई है।