Friday, September 19, 2008

ताज गेरेज के आबिद के खिलाफ प्रकरण दर्ज

आष्टा 18 सितम्बर (नि.प्र.)। अंतत: आष्टा पुलिस ने जांच के बाद कल आष्टा-सीहोर रोड पर दरगाह के आगे स्थित ताज मारूति गेरेज के आबिद आत्मज अजीज के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया स्मरण रहे कुछ दिनों पूर्व इस गैरेज पर कार्य करने वाला आष्टा का एक मैकेनिक युवक जिसका नाम माजिद आत्मज लियाकत उम्र 25 वर्ष था जो यहां आई एक बाहर की मारूति कार में गैस भरते वक्त जल गया था तीन लोग जले थे जिन्हें भोपाल रेफर कर दिया था जहां माजिद की मृत्यु हो गई थी।
घटना के तत्काल बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज नहीं किया था वो इस मामले को दबाने में लगी थी जो लोग जले थे वे यहां पर एक मारूति में अवैध रूप से गैस भरते वक्त घटी घटना के बाद जल गये थे जब उस वक्त पत्रकारों ने पुलिस से पूछा तो पुलिस का कहना था गैस भरने के कारण नहीं मारूति की टंकी को सुधारते वक्त आग लगी थी इस कारण से उक्त प्रकरण जांच में है लेकिन जला युवक जब मर गया तो पुलिस ने कल जांच पर से कहते हुए अन्तर्गत प्रकरण दर्ज किया गया पुलिस ने बताया इस मामले में भी अभी कुछ धारा और बढ़ सकती है स्मरण रहे आष्टा में इसके पहले भी पुराना बस स्टेण्ड क्षेत्र में अवैध रूप से गैस भरते वक्त एक मारूति में आग लग चुकी हे नगर में कई ऐसे गुप्त स्थान है जहां पर अवैध रूप से मारूतियों में मनमाने पैसे लेकर खाना पकाने की गैस भरी जाती है लेकिन खाद्य विभाग मौन है।


उपचार के दौरान मौत
सीहोर 18 सितम्बर (नि.सं.) विभिन्न थाना क्षेत्रों में उपचार के दौरान तीन की मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार इछावर थाना अन्तर्गत आने वाले ग्राम ढाबलामाता निवासी प्रभूसिंह की 22 वर्षीय पत्नि ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया जिसे उपचार हेतु हमीदिया अस्पताल भोपाल में दाखिल कराया गया था जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इधर मण्डी थाना अन्तर्गत आने वाले ग्राम सेवनिया निवासी शंकरलाल का 25 वर्षीय पुत्र सुरेन्द्र ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था जिसे उपचार हेतु हमीदिया अस्पताल भोपाल में दाखिल कराया गया था जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।