Tuesday, September 2, 2008

गुरुग्रंथ साहिब के प्रकाश उत्सव पर सिक्ख समाज ने किया रक्तदान

सीहोर 1 सितम्बर (नि.सं.) स्थानीय गुरु सिंह सभा के सचिव राजिन्दर सिंह लाम्बा ने बताया कि आज गुरुद्वारा में श्री गुरुग्रंथ साहिब जी का ती सौ सालाना प्रथम प्रकाश उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।

इस शुभ अवसर पर प्रात: 9 बजे से ही विशेष दिवान सजाया गया, जिसमें गुरु की वाणी के शब्द कीर्तन का रस गायन किया गया वहीं समाज के अध्यक्ष महेन्द्र सिंह अरोरा मिन्दी की प्रेरणा से समाज के सदस्य हरभजन सिंह उप्पल ने ग्राम रामनगर इछावर की निवासी कुमारी निकिता पुत्र लखन मालवीय जोकि पीलिया रोग से पीड़ित है, जिसमें खून की कमी के कारण व जीवन से संघर्ष कर रही है, जब इसकी जानकारी बच्चे के पिता ने गुरुद्वारा आकर बताई तो इस पावन पर्व पर समाज की ओर से श्री उप्पल ने समाज के मिन्दी अरोरा, श्री लाम्बा, गुरमीत सिंह, सलूजा की उपस्थिति में रक्तदान कर, सिक्ख गुरुओं के उपदेशों का पालन कर बच्ची को जीवनदान देने की कोशिश की गई। लाम्बा ने बताया कि इस शुभ अवसर पर प्रात: 11 बजे से गुरुद्वारा में गुरु का (लंगर) भण्डार का भी आयोजन किया गया।

जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं भक्तिों ने शामिल होकर धर्म लाभ प्राप्त किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में गुरुचरण सिंह सेठी, चरनजीत सिंह चन्ना, पूरनसिंह राजपाल, गुरमीत सिंह दुआ, जसवीर सिंह रतन, कर्नल सिंह बग्गा, त्रिलोक सिंह राजपाल, अर्जुनसिंह चावला, जोरावर सिंह, लवीन अरोरा, टिंक्वल अरोरा, सेक्की, रतन, सेक्की सलूजा, सोहनी सेठी, विक्की चावला, पुनीत खानूजा, सन्नी तलवार, गुरवचनसिंह होरा, धर्मेन्द्र सिंह खालसा, खनूजा, असबीर सिंह बग्गा सहित समस्त सिक्ख समाज का सराहनीय सहयोग रहा।



हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।