Tuesday, August 12, 2008

भोले की निकली शाही पालकी शिवालयों में भक्तों की उमड़ी भीड़

आष्टा 11 अगस्त (सुशील)। श्रावण मास के अंतिम सोमवार को आज आष्टा के शिवालयों में भक्तों की अपार भीड़ उमड़ी सुबह से ही भक्तों का शिवालयों में भगवान भोलेनाथ की पूजन, अभिषेक, आरती-दर्शन के लिये पहुँचना शुरु हो गया था। यह ग्राम देर रात तक चला आज कई जगह भगवान का अभिषेक भी हुआ।
आज सोमवार को रात्री में आष्टा नगर के ऐतिहासिक चमत्कारिक श्री गणेश मंदिर बड़ा बाजार से भगवान शिव की शादी पालकी निकली जिसमें बैण्ड, ढोल, डीजे सेट, भजन मंडली और सैकड़ो भक्त शामिल थे। भोले की शाही पालकी नगर के प्रमुख मार्गो से होती हुई देर रात को पार्वती किनारे स्थित शंकर मंदिर घांट पहुँची यहाँ पर भोलेनाथ की आरती के बाद प्रसाद का वितरण किया गया। आज श्रावण मास के अंतिम सोमवार को निकली शाही पालकी में सवार भगवान भोलेनाथ की पूरी नगर में भक्तों ने पूजन-आरती कर दर्शन किये एवं पालकी में शामिल भक्तों को स्वागत एवं फलहारी प्रसाद वितरण किया गया। बड़ा बाजार, बुधवारा, गल चौराहा, अदालत रोड, गाँधी चौक, सब्जी मंडी आदि स्थानों पर विभिन्न समाजों एवं संगठनों, सामाजिक संस्थाओं की और से प्रसाद वितरण किया गया। आज रात्री में निकली शाही पालकी में बड़ी संख्या में भक्तगण शामिल थे। वहीं पुलिस बल भी तैनात किया गया था नगर पालिका ने इस अवसर पर सफाई प्रकाश आदि की व्यवस्था की।
पालकी में शामिल भक्तों का आष्टा नगर में लगभग 15 से 20 स्थानों पर प्रसाद वितरण किया गया तथा पालकी में नगर के नन्हे कलाकारों की भजन मण्डली साथ थी वहीं नगर पालिका अध्यक्ष कैलाश परमार पालकी में साथ चल रहे थे तथा भजन गायक भाजपा जिलाध्यक्ष ललित नागौरी, संतोष झंवर, राजू जायसवाल एवं तुलसी मानस मण्डल के सभी सदस्यगण एक अलग वाहन में भजन गाते हुए पालकी में चल रहे थे। शाही पालकी में टीआई अतीक अहमद खान, तहसीलदार बिहारी सिंह खुद व्यवस्था में लगे नजर आये।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।