Tuesday, August 12, 2008

पूरे जिले से मात्र 175 दे सके गिरफ्तारी, इजत बचाने के लिये 250 संख्या बता रहे भाजपाई

सीहोर 11 अगस्त (नि.सं.)। मध्य प्रदेश में सरकार और पूरे जिले में भाजपा के विधायक होने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी की सीहोर की स्थिति कितनी दयनीय है यह इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब भाजपा शर्मा-शर्मी में अपनी इजत रखने के लिये झूठी संख्याओं का सहारा ले रही है। सप्ताह भर पूर्व से अमरनाथ मामले का राजनैतिक लाभ उठाने की फिराक में यहाँ गिरफ्तारी देने का कार्यक्रम मनाने की बात कर रही थी। तरह-तरह की विज्ञप्तियाँ अखबारों में छपवाकर जबरन का माहौल बनाने का प्रयास किया गया था। पूरे जिले से भाजपाईयों को जिला मुख्यालय पर अमरनाथ मामले में गिरफ्तारी देने के लिये आमंत्रित किया गया था। आज कार्यक्रम का दिन आया बनाई हुई यह सारी हवा टांय-टांय फिस्स नजर आई।
गिनती भाजपा नेताओं की उपस्थिति बाल बिहार मैदान पर थी। सिर्फ पदाधिकारी थे और उनमें कुछ पदाधिकारी नहीं आये जिनकी चर्चाएं थी। फोन करके कुछ बुलाने का प्रयास कर रहे थे। एक माईक के माध्यम से अमरनाथ के मुद्दे पर भाषण भी दिये गये। लेकिन सुनने वाले कुल मिलाकर 50 लोग भी सामने नजर नहीं आ रहे थे। गिरफ्तारी का आयोजन सम्पन्न हुआ तो और जो थे वो भी चले गये। बाद में पुलिस वालों को कई लोगों के नाम लिखाये जाते रहे लेकिन सोच समझकर और ढूंढ-ढूंढकर जितनों के भी नाम लिखाये जा सके उनकी संख्या 175 से 180 के बीच सिमट कर रह गई।
अब जब प्रदर्शन तो काफी फीका साबित हो चुका था लेकिन इसका तोड़ भाजपाईयों ने विज्ञप्ति के माध्यम से निकाल लिया। आज उन्होने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि 250 भाजपा कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी है, अब भाजपा वाले यह भी बता दें यह 75 लोग कहाँ से पैदा हो गये ? क्योंकि पुलिस रिकार्ड में 175 से 180 ही लोग दर्ज हैं। खैर जो भी आखिर भाजपा का शासन है तो कम से कम 250 लोगों के नाम तो होने की चाहिये।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।