Friday, August 1, 2008

निरीक्षण करने पहुँचे आयोग के अध्यक्ष को बताया नर्स ने उनसे 300 रुपये लिये

आष्टा 31 जुलाई (नि.प्र.)। कल म.प्र. पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष बाबुलाल भानपुरा सदस्य सूरज सिंह मारण अचानक आष्टा सिविल अस्पताल पहँचे और अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सेवंता बाई सोलंकी ने शिकायत की कि उनसे सुबह प्रसूति के बाद एक नर्स ने 300 रुपये लिये।
उक्त कार्यकर्ता अस्पताल में अकीला बाई कासमपुरा को प्रसूति के लिये लाई थी। उक्त शिकायत पर श्री भानपुरा ने बीएमओ रामचन्द्र गुप्ता को उक्त नर्स के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये। श्री भानपुरा ने कल अस्पताल में जननी सुरक्षा योजना के चैक हितग्राही महिला भगवंता बाई को 1400 रुपये एवं आशा कार्यकर्ता लक्ष्मी बाई को 600 का चैक भेंट किया। योजना के प्रभारी लक्ष्मी नारायण महाजन से श्री भानपुरा ने उक्त योजना की पूरी जानकारी प्राप्त की। यहाँ के बाद आयोग का उक्त दल आदिवासी छात्रावास का निरीक्षण करने पहुँचे यहाँ पर उन्हे शिकायत की गई कि पंखे खराब हैं तथा छत से पानी टपकता है जिसे ठीक कराने के निर्देश दिये गये।
इस अवसर पर भाजपा पार्षद माखन कुशवाह युवा नेता सुरेश परमार ने आयोग के दोनो सदस्यों का स्वागत किया। उन्होने आज अस्पताल में तथा छात्रावास में महिलाओं-बच्चों से कई प्रश् पूछे जो उत्तर दिये उससे लगा की आमजन को योजनाओं की जानकारी है तथा वे रुचि रखते हैं। श्री भानपुरा ने पत्रकारों को बताया कि प्रदेश में स्थान-स्थान पर जा रहे हैं तथा देख रहे हैं कि योजनाओं का लाभ आमजन, गरीब पिछडों को मिल रहा है कि नहीं कहीं इसमें कोई कोताही तो नहीं बरती जा रही है।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।