Tuesday, July 15, 2008

परमाणु समझौता हुआ तो 3 रुपये यूनिट की बिजली 10 रुपये होगी

सीहोर 14 जुलाई (नि.सं.)। केन्द्र सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद अब माकपा देश व्यापी बढ़ती मंहगाई और केन्द्र सरकार द्वारा देश हित को अलग रखते हुए अमेरिका से किये जा रहे परमाणु समझौते के खिलाफ आज स्थानीय सीहोर टाकीज चौराहा पर बुश, मनमोहन का संयुक्त पुतला पार्टी कामरेडो द्वारा फूंका गया। उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला सचिव राजीव गुप्ता ने कहा कि परमाणु समझौते की आड़ में देश को गिरवी रखने की कोशिशों को सफल नहीं होने दिया जायेगा।
यदि समझौता होता है तो जो बिजली आज हमें 3 रुपये यूनिट में मिल रही है वह 10 रुपये यूनिट में मिलेगी सोचो आम जनता का क्या होगा ? सरकार ढाई लाख करोड़ रुपये परमाणु बिजली घर डालने पर लगा रही है जबकि हमारे देश में आगामी 200 साल तक का कोयला बिजली बनाने के लिये उपलब्ध है तो इतनी बड़ी राशि खर्च करने की क्या जरुरत है। श्री गुप्ता ने कहा कि जब 68 हजार करोड़ रुपये से देश के किसानों का कर्ज माफ हो सकता है तो सरकार इन ढाई लाख करोड़ रुपये की राशि को देश के 19 करोड़ शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार देने एवं बंद कारखानों को चालू करवाने में क्यों खर्च नहीं कर रही है। परमाणु समझौता यदि ये सरकार कर भी लेती है तो यह परमाणु बिजली 2020 में ही मिलेगी तो फिर करार का क्या मतलब साथियों परमाणु समझौता धोखा है देश बचा लो अभी भी मौका है। हमारा संघर्ष इस करार के खिजाफ और तेज होगा।
गौरतलब है कि पूर्व में भाजपा सरकार द्वारा एनरॉन कंपनी से बिजली समझौता हुआ था, वहीं एनरॉन कंपनी हमारे देश को अरबों रुपयों का नुकसान पहुँचाकर गायब हो गई है।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।