Tuesday, June 3, 2008

आष्टा में पेट्रोल-डीजल का गंभीर संकट उपभोक्ता भटक रहे हैं दर-दर

आष्टा 2 जून (नि.सं.)। फुरसत ने दो दिन पूर्व जो शंका व्यक्त की थी वो आज स्पष्ट पेट्रोल पंपों पर नजर आ रही है पेट्रोल पंपों पर ना डीजल है और ना पेट्रोल उपभोक्ता दर-दर भटक रहा है। वही पेट्रोल पंपों के मालिक पेट्रोलियम कम्पनियों से रोजना सम्पर्क कर मांग कर रहे हैं कि पेट्रोल-डीजल दे लेकिन वे किसी भी बात को सुनने को तैयार नहीं है।
अगर 1-2 दिन और पेट्रोल-डीजल आष्टा नहीं पहुँचा तो उपभोक्ता सड़क पर आ सकते हैं वहीं उपभोक्ता को जबाव दे दे कर पेट्रोल पम्प मालिक थी थक गये हैं। जय भारत सर्विस स्टेशन के मालिक इकबाल भाई का कहना है कि 3-4 दिन से टेंकर कम्पनी में खड़े है डीडी भेज दिये हैं लेकिन माल नहीं दिया जा रहा है। रिजर्व स्टाक नियम अनुसार जो है वो रखा है। वहीं 3 दिनो से पेट्रोल-डीजल की सप्लाय नहीं होने एवं उपभोक्ताओं को नहीं मिलने से उनके वाहनों में जो स्टाक था वो खत्म होता जा रहा है और अब उपभोक्ताओं के वाहनों के पहिये अगर पेट्रोल-डीजल नहीं मिला तो थमे जा सकते हैं।
ज्ञात हुआ है की कम्पनियाँ डीजल तो थोड़ा बहुत देने की बात तो कर रही है लेकिन पेट्रोल नहीं है कर रहे हैं इसलिये पेट्रोल पम्प मालिक एक पदार्थ मंगाने को तैयार नहीं है।
आज भी आष्टा में पेट्रोल पम्पों पर वाहन मालिक पहुँचे लेकिन उन्हे नहीं है की सूचना देखकर वापस लौटना पड़ा अगर ऐसी स्थिति रही तो आष्टा में स्थिति विकट हो सकती है। प्रशासन क्या कर रहा है। वो कभी प्रेस को बताता ही नहीं है।
इस संबंध में एसडीओपी मनु व्यास ने बताया कि यह एक शुजालपुर और उजैन जिले की एक बड़ी गेंग है जो रात्रि में हाईवे पर डीजल और पेट्रोल से भरे टैंकर के चालक जब सोते हैं तब यह गेंग जो अपने साथ दो-तीन ट्रक जिसमें एक अनोखे तरह का डीजल-पेट्रोल स्टोर करने की व्यवस्था रहती है उसे साथ लेकर यह हाईवे पर निकलते हैं और चोरी करते हैं। इस संबंध में गिरोह के पकड़ाये सदस्यों से विस्तृत पूछताछ जारी है।