Tuesday, June 10, 2008

ब्याज खोर ने सरेआम हत्या की पुलिस को 3 दिन पहले से पता था कि हत्या होगी....? फिर रही असावधान

आज सुबह समीपस्थ ग्राम कचनारिया में पास के गांव सेमली से साजिद अपने साथ बिल्लु, जमशेद, फिरोज, शारिफ, इरशाद, शेर आलम, अमजद, ढिल्लु के लड़के आरिफ, इरफान, शारिफ खां व मोहसिन लाला आदि के साथ पहुँचा। इनके पास धारदार हथियारों के अलावा 12 बोर बंदूक भी थी।
यह कचनारिया में सौभाग सिंह व अचल सिंह को ढूंढने पहुँचा जो ग्राम से कुछ दूर पूरे परिवार सहित उनके खुद के सोयाबीन से भरे ट्रेक्टर को धक्का लगाते हुए। साजिद व साथियों ने इनके पास पहुँचते ही बंदूक निकाली और तान ली। इस पर कमल सिंह ने हिम्मत दिखाते हुए इनकी बंदूक के पास आकर अचानक उसका मुंह ऊपर कर दिया जिससे 12 बोर चली लोग घायल भी हुए पर कोई मरा नहीं। कमल ने बंदूक छिना ली लेकिन साजिद व साथियों ने धारदार हथियारों से मारपीट कर दी और चंदर सिंह के सीने में सीधे एक छुरे का बार कर दिया बार सीधे दिल तक पहुँचा और खून की धार बह गई। मारपीट में कई घायल हुए। ग्रामीणों के आ जाने से मारपीट करने वाले भाग गये लेकिन जब घायल चंदर को अस्पताल लाया गया तो यहाँ उसका प्राणांत हो गया। इसके अलावा सोभाग सिंह भी घायल है। आज घटना स्थल पर पुलिस अधीक्षक डॉ राजेन्द्र प्रसाद भी पहुँचे।
फुरसत के सुविज्ञ सूत्रों के अनुसार 6 जून को मंडी थाने में अंतर सिंह मेवाड़ा कचनारिया ने आवेदन दिया था जिसमें लिखा था कि उसने साजिद पिता जमरोद खान सेमली निवासी से 9 माह पूर्व 9 हजार उधार लिये थे जिसे 6 माह पूर्व 22 हजार रुपये लौटा चुका है लेकिन साजिद बिना वजह 80 हजार रुपये की मांग कर रहा है नहीं तो जान से मारने की धमकी दे रहा है, उसका आतंक जारी है। 5 जून साजिद अपने 4 साथियों के अंतर सिंह के घर जीप लेकर पहुँचा और दोपहर डेढ़ बजे गाली गलौच कर अशील गालियाँ भी दी। हत्या कर देने की धमकी भी दी। उस दिन भी 12 बोर बंदूक साथ लाया था। 3 दिन का समय दे गया।
अंतर सिंह ने मंडी पुलिस से सहायता की मांग की। लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने गंभीरता का परिचय दिया, हालांकि पुलिस ने साजिद से बातचीत की थी लेकिन क्या बात हुई यह जानकारी नहीं मिली है कुछ लेन भी कराये जाने की सूत्रों ने खबर दी है। इसके बावजूद आज खुले आम धमकी देकर हत्या हो जाने के बाद पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है व मामला दर्ज कर लिया है।