Wednesday, May 7, 2008

जो काम पुलिस को करना था वो काम फरियादी ने कर दिखाया

आष्टा 5 मई (नि.प्र.)। चोर चोरी करता है फरीयादी रिपोर्ट करता है तब पुलिस का काम होता है कि चौरो को पकड़े लेकिन आष्टा में एक चोरी के मामले में जो काम पुलिस को करना था उसने तो उक्त काम नही किया लेकिन फरीयादी की पैनी निगाह ने चौरी गई अपनी मोटर सायकल को पहचाना और जो उसको चला रहा था उसे मोटर सायकल सहित पुलिस के हवाले किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 नबम्बर को सुप्रसिद्ध प्रवचनकार मां कृष्णा बहन जी चातुर्मास हेतू आष्टा नगर की सांई कालोनी में ठहरी थी इसी दिन मुकेश गुलबानी अपनी मोटर सायकल क्रमांक एमपी 37 एमए 0174 से आये और वाहन को रोड पर खड़ी कर माताजी के दर्शन करने गये तब लौटे तो वाहन गायब था तब काफी खोज बीन क ी लेकिन गाडी नही मिली बाद में पुरूषोत्तम गुलवानी ने आष्टा थाने में रिपोर्ट लिखाई पुलिस ने खोजबीन के नाम पर रस्म निभाई और बाद में खात्मा लगाकर फाइल बंद कर दी ।
फरीयादी ने भी आश छोड़ दी थी लेकिन निगाह रखे थे। कल रात्री में मुकेश गुलवानी और रामेश्वर सोनी जब शंकर मंदिर जा रहे थे तभी अन्नपूर्णा मंदिर के आगे रोड पर एक गाड़ी खड़ी थी मुकेश की निगाह जब नम्बर प्लेट पर गई तो नम्बर प्लेट पर नम्बर मुकेश की गाड़ी का ही था। तब पूछताछ की तो शाजापुर का एक युवक जिसका नाम चेतन चउरे है उक्त गाड़ी को शाजापुर से किसी से मांगकर लेकर आया ऐसा उसने बताया और वो आठ दिन से आष्टा में ही है ।
तत्काल पुलिस को सुचना दी गई पुलिस मोटर सायकल और चेतन को ले गई। वही फुरसत को सूत्रों से जो जानकारी मिली है । उक्त गाड़ी को चुराकर ले जाने वाले ने चेतन को डुप्लीक ेट कागज के माध्यम से 20 हजार में उक्त गाड़ी बेची थी जिसमें से 10 हजार नगद दे दिये थे शेष 10 हजार ओरिजनल कागज देने पर देने को वादा था लेकिन बेचने वाला उसके बाद आया ही नही बेचने वाले ने चेतन को यह कहकर गाड़ी दी थी कि उसके पैसे गुलवानी से लेना थे नही देने पर वो गाड़ी ले आये थे । पुलिस इस मामले में गहराई में जाने के प्रयास में लगी है क्योंकि पुलिस को पूरी उम्मीद है कि इस मामले में लम्बी गेंग का हाथ लग सकती है । पुलिस अगर दबाव में ना आये और कड़ी मेहनत करे तो लम्बी गेंग का पता लग सकता है । चोरी गई उक्त गाड़ी मिलने के बाद उक्त मामले की फाइल पुलिस अब पुन: खोलेगी ।