Tuesday, May 27, 2008

जनता की मांग पर श्यामपुर को तहसील बनाने की घोषणा की

सीहोर चर्च ग्राउंड पर स्टेडियम और शहर के लिए 50 लाख का स्पेशल पैकेज मंजूर
सीहोर 26 मई (नि.सं.)। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आज सीहोर विधानसभा क्षैत्र के ग्राम श्यामपुर में अपने आगमन पर हजारों की तादाद में उपस्थित लोगों की पूरेजोर मांग पर अपनी स्वीकृति प्रदान करते हुए श्यामपुर को तहसील बनाने की घोषणा कर दी । मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं लोकतंत्र का मुख्यमंत्री हूं और जैसी जनता की मांग होगी, वैसा ही काम भी मुझे करना ही पड़ेगा । उन्होंने दोराहा में टप्पा यथावत रखने की भी बात कही । श्री चौहान ने सीहोर में चर्च ग्रांउड पर स्टेडियम निर्माण की घोषणा कर खेल प्रेमियों को खुशी प्रदान की वहीं शहर में नाली और सीसी रोड निर्माण हेतू 50 लाख रुपये का स्पेशल पैकेज भी स्वीकृत कर शहर के विकास को बढ़ावा दिया । इसके अलावा आज मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सीहोर विधान सभा क्षैत्र की अनेक मांगो को स्वीकृति प्रदान की जिसमें दोराहा बायपास रोड निर्माण एवं स्कूलों का हाईस्कूल से हायर सेकेण्ड्री और मिडिल से हाईस्कूल उन्नयन समेत कई ग्रामों में स्टापडेम व बैराज निर्माण आदि को भी स्वीकृत कर दिया है।
आज श्यामपुर आगमन पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जब हजारो की संख्या में उपस्थित ग्रामीणों से पूछा की आप दोराहा और श्यामपुर में किसे तहसील बनाना चाहते हो तो सभी ने हाथ उठाकर एक स्वर में कहा श्याम पुर को। तब मुख्यमंत्री ने श्यामपुर को तहसील बनाने की घोषणा की और कहा कि दोराहा की व्यवस्था यथावत रहेगी, वहां पर टप्पा बना रहेगा । जिस पर पूरी सभा में करतल ध्वनि गूंज उठी । सभी ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जिन्दाबाद के नारों से माहौल गुंजायमान कर दिया। मुख्यमंत्री ने विधायक रमेश सक्सेना की मांग पर पीलूखेड़ी व चांदबड़ जागीर में नई विद्युत डीसी बनाने तथा हाईस्कूल निपानियाकलां, कन्या हाईस्कूल दोराहा और सीहोर कस्तूरबा कन्या हाईस्कूल का उन्नयन कर हायर सेकेण्ड्री करने की भी घोषणा की । उन्होंने इसके साथ ही सीहोर में पेन्शनरों के लिए पेन्शनर भवन, झरखेड़ा एवं खंडवा में हायरसेकेण्ड्री भवन, अहमदपुर व श्यामपुर में पशु चिकित्सालय भवन की भी मंजूरी दी। श्री चौहान ने आछारोई, अहमदपुर, बरखेड़ा हसन, दोराहा, सोनकच्छ और हिंगौनी में 3 15 एमवीए के पावर ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाकर 5 एमवीए करने तथा भवन विहीन ग्राम पंचायतों मे पंचायत भवन बनाने की भी स्वीकृति प्रदान की। इसके अलावा उन्होंने ग्राम बरखेड़ा खरेंट, सुआखेड़ी, नाईहेड़ी, देहरी, सेमरादांगी, से बड़वेली-अतरालिया पहुंच मार्ग बनाने की स्वीकृति प्रदान की । श्री चौहान ने ग्राम सुआखेड़ी, पाटन, बरखेड़ा खरेंट, बैरागढ खुमान, हसनपुर तिनोनिया, पीलू खेड़ी, बांसिया, कचनारिया, खजूनियाकलां, जानपुर बावडिया, छतरपुरा, चांदबड़ जागीर, सिराडी, मगरखेड़ा, सीलखेड़ा, गढी बगराज, मगरदा ग्रामों की मिडिल शालाओं का उन्नयन कर हाईस्कूल करने की स्वीकृति प्रदान की। मुख्यमंत्री ने दोराहा में अस्पताल निर्माण, टप्पा भवन निर्माण, पशु चिकित्सालय भवन निर्माण, कन्या हाईस्कूल को हायर सेके ण्ड्री में उन्नयन की स्वीकृति प्रदान की ।
अपने सम्बोधन में श्री चौहान ने कहा कि श्यामपुर वालो ने मेरा पगड़ी बांधकर सम्मान किया है, पगड़ी बांधकर सम्मान करना बड़ी बात है, इसके लिए मै अपने रक्त की अंतिम बूंद तक दे सकता हूं। उन्होंने कहा कि जनता ही मेरी जिन्दगी है और मैं अपनी जिन्दगी से दूर नही रह सकता इसलिए हमेशा जनता के बीच ही रहता हूं। उन्होंने प्रदेश सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि अब खेत में टयूबवेल लगाने पर 50 प्रतिशत राशि सरकार द्वारा प्रदान की जाएगी तथा मोटर पम्प पर भी इतनी ही राशि दी जाएगी । इस अवसर पर प्रभारी मंत्री रूस्तमसिंह ने भी संबोधित कर विधायक रमेश सक्सेना द्वारा क्षैत्र के विकास के लिए की गई मांग का पूरा समर्थन किया । विधायक रमेश सक्सेना ने इस मौके पर एक शानदार सम्मान पत्र का वाचन कर मुख्यमंत्री को भेंट किया । विधायक श्री सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के विशेष सहयोग से भी आज सीहोर विधानसभा में विकास कार्यो की राशि का आंकड़ा डेढ़ अरब की राशि को छू सका है जो हमारे लिए अकल्पनीय था । श्री सक्सेना ने श्री चौहान के कार्यकाल की सराहना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने जिस गति से विकास कार्य किए है । और जनहित की योजनाएं लागू की है। उससे समाज का हर तबका और वर्ग लाभान्वित हुआ है । श्री सक्सेना ने आगामी चुनाव के पश्चात पुन: श्रीचौहान के मुख्यमंत्री बनने का विश्वास जताया । इस अवसर पर अतिथि के रूप मे मार्केटिंग फेडरेशन के अध्यक्ष रमाकांत भार्गव, भंडार गृह निगम के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राजपूत सहित अनेक नेतागण उपस्थित रहे । कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री श्री चौहान को रैली की शक्ल में बैण्डबाजो के साथ सभा स्थल तक लाया गया । भव्य स्वागत के साथ मुख्यमत्रंी का मंडी अध्यक्ष कालूराम व मित्रगणों ने 51 किलो की माला पहनाकर स्वागत किया । कार्यकर्ताओं का उत्साह देखकर मुख्यमंत्री श्री चौहान अभिभूत हो गए और उन्होंने सभी की मेहनत की सराहना की । कार्यक्रम के संचालन डा. रमेश श्रीवास्तव ने तथा आभार प्रदर्शन श्यामपुर मंडल महामंत्री राधेश्याम शर्मा ने किया ।