Tuesday, May 27, 2008

गायब बालक की जंगल में लाश मिली क्षेत्र में सनसनी

आष्टा 26 मई (नि.सं.)। सिध्दिकगंज थाना अन्तर्गत आने वाले ग्राम छोटी कुरली से दो दिन पूर्व ग्राम के ज्ञान सिंह पुत्र रामप्रसाद प्रजापति के 12 वर्ष के पुत्र राकेश प्रजापति को कोई अज्ञात दिन में घर से उस वक्त ले गया जब घर में उसकी बहन अरुणा अकेली थी तथा माता-पिता जंगल में ईंट बनाने गये हुए थे।
जब बालक उस दिन घर नहीं पहुँचा तो परिजनों ने थाने पहुँचकर रिपोर्ट दर्ज कराई पुलिस ने गुम इंसान कायम कर खोज प्रारंभ की। इधर कल सूचना मिली की छोटी कुरली के जंगल में झाड़ियों से किसी बालक की लाश पड़ी है। परिजन, पुलिस और अनेको लोग जंगल में पहुँचे तो लाश की शिनाख्त बालक राकेश प्रजापति के रुप में की गई।
बालक की निर्ममता पूर्वक पत्थरों से मुँह और पैर कुचल कर हत्या की गई ऐसा पाया गया। लाश का पंचनामा बनाकर पीएम के लिये आष्टा लाया गया लेकिन आष्टा से आज उक्त लाश को पीएम के लिये आज भोपाल भेजा गया है। वहीं सिध्दिकगंज पुलिस ने अभी अज्ञात हत्यारों के खिलाफ धारा 302 के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर हत्यारों की खोजबीन शुरु तो कर दी है लेकिन किसी भी प्रकार का सुराग नहीं लगा है। वहीं परिजन इतने सदमें में हैं कि पुलिस अभी उनसे चर्चा नहीं कर पा रही है। थाना प्रभारी एस.एन.पाण्डे ने बताया कि परिजन सदमें में है। वे सदमे से उभर आयें तब उनसे चर्चा कर किसी दिशा की और बढ़ा जा सकेगा।