Tuesday, May 6, 2008

युवा कांग्रेस भाराछासं ने दिया धरना, बिजली अफसरों की नींद हराम करेंगे

सीहोर 5 मई (नि.सं.)। जिले में जारी अघोषित बिजली कटोती तत्काल बंद किए जाने की मांग को लेकर आज युवा कांग्रेस और एन.एस.यू.आई. ने बिजली घर के सामने धरना दिया । इस धरने में कांग्रेस के प्रमुख नेतागणों के अलावा सक्रि य और उर्जावान कार्यकर्ताओं की उपस्थिति उल्लेखनीय रही ।
धरना आंदोलन कोक संबोधित करते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैलाश परमार ने कहा कि भाजपा ने सरकार बनने से पहले जनता को धोखा दिया, अब जनता की बारी है । पूरे प्रदेश में लोग बिजली संकट से परेशान है, कांग्रेस के आंदोलन लगातार जारी रहेंगे । नपाध्यक्ष राकेश राय ने कहा कि जनता का दुख दर्द उनका दुख दर्द है । जनता के लिये वह हमेशा संघर्ष करते रहेगे । वरिष्ठ नेता कुलदीप सेठी ने अपने विशेष अंदाज में कहा कि जिस तरह से रावण ने साधु का वेश धारण कर मां सीता के साथ छलावा किया उसी तरह भाजपा की एक साध्वी ने चुनाव के समय लोगों को सौ दिन में बिजली देने का कहकर छला । युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजकुमार जायसवाल ने कहा कि जब जनता परेशान है कि जनता के लिये आंदोलन जरूरी हो गया है । बिजली अधिकारी सुधर जाए अन्यथा जनता नही सोएगी तो हम बिजली अफसरों को भी नही सोने देंगें । कांग्रेस नेता महेन्द्र सिंह अरोरा मिन्दी ने कहा कि बिजली की अघोषित कटौती बंद नही की गई तो मंत्रियों को काले झंडे दिखाएंगे । कार्यक्रम में राधावल्लभ गुप्ता, अनिल मिश्रा, ओम मोदी, महेन्द्र सिंह मनकी, जलज छोकर, मृदुल राज तोमर, शंकर यादव, नरेन्द्र खंगराले आदि ने भी विचार व्यक्त किए । धरने का संचालन भाराछासं प्रदेश सचिव राजीव गुजराती ने किया, आभार शंकर खरे ने व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश परमार, नपाध्यक्ष राकेश राय, कुलदीप सैठी, गिरधर गोपाल राठी, अनिल मिश्रा, राधावल्लभ गुप्ता, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजकुमार जायसवाल, पंकज गुप्ता, रामप्रकाश चौधरी, दिनेश भैरवे, शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमति उत्तराधीमान, जिला कांग्रेस प्रतिनिधि प्रदीप प्रगति, धर्मेन्द्र यादव, राजकुमार कसौटिया, विजय राय, दीपू राजपूत, घनश्याम यादव, महेन्द्र सिंह मनकी, जलज छोकर, राजेश यादव, मुनव्वर मामू, गोविन्द शर्मा, मृदुल तोमर, पन्नू खत्री, नरेश राय, संजय राय, अरूण राय, अय्या पहलवान, राजेश मेवाड़ा, राजकुमार श्रीवास, संजय सिंह आदि उपस्थित रहे ।
धरना स्थल पर आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप सेठी ने अपने विशेश अंदाज में कहा कि मुख्यमंत्री भले ही शिवराजसिंह हो मगर जिले के राजा तो कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह ही हैं जिन्होंने गंभीर जल संकट के समय नपाध्यक्ष राकेश राय को मदद की और शहर को समय पर पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराया, उनसे अनुरोध है कि वह एक दिन अपने कार्यकाल की बिजली खुद बंद कराकर बिजली की कमी का अनुभव ले तथा जल संकट की तरह बिजली संकट भी दूर करें ।
युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजकुमार जायसवाल ने अपने संबोधन मेें कहा कि बिजली विभाग के अफसरो को वेतन काम करने का मिलता है यदि वह लोगों को बिजली उपलब्ध नही करा सकते है तो नौकरी छोड़ दें । युवा कांग्रेस और एनएसयूआई ने कहा कि यदि बिजली व्यवस्था नही सुधरी तो आंदोलन प्रत्येक तहसील मुख्यालय पर होगा । धरना आंदोलन के बाद युवा कांग्रेस और भाराछासं ने म.प्र. मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के डीई रविन्द्र जीत श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपकर जिले में अघोषित कटौती बंद करने की मांग की । मीडिया प्रभारी पत्रकार महेन्द्र सिंह मनकी ने बताया कि श्री वास्वत ने बताया कि जिला मुख्यालय पर छह घंटे से ज्यादा कटौती नहीं होंगे, कभी-कभी अंडर फ्रीक्यूसी के कारण अघोषित कटौती करनी पड़ती है यदि नही करेंगे तो सभी टरवाईन खराब हो जाएंगे । पूरा डार्क हो जाएगा । मुख्यमंत्री के कही भी आने पर बिजली देना नियम है विभाग जानबूझकर ऐसा नही करता जिससे जनता को परेशानी हो ।