Thursday, May 29, 2008

दिन दहाड़े लूट करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

सीहोर 28 मई (नि.सं.)। दिन दहाड़े तलवार लहरा कर एक ग्रामीण के साथ मारपीट करने वाले दो बदमाशों को लूट शाहगंज पुलिस ने अल्प अवधि में ही गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है । पुलिस ने इनसे लूट के नगदी तीस हजार रुपये नगदी व एक मोटर सायकल भी बरामद कर लिया है ।
घटना के संबंध में जानकारी देते हुए थाना प्रभारी शाहगंज मनोज मिश्रा ने बताया कि ग्राम अमरावत थाना बाड़ी रायसेन निवासी 28 वर्षीय हनीफ खां अपने पिता हकीम खां व 3 वर्षीय पुत्र सोहेल को लेकर अपनी मोटर सायकल क्रमांक एमपी-05-एमए-8442 से ससुराल जा रहा था जो ससुराल में पैसे देने के लिये भारतीय स्टेट बैंक की शाखा बकतरा से अपने पिता के खाते से 31000 रुपये निकाल कर पोलीथिन की थैली में रखकर ले जा रहा था । बताया जाता है कि हनीफ खां आज शाम 3 बजे के लगभग जब जोनतला व कोसमी जोड़ के मध्य अपनी बाइक से पहुंचा तो एक बिना नम्बर की डिस्कवर मोटर सायकल पर सवार दो अज्ञात युवक पीछे से आये जिनमें से पीछे बैठे युवन ने हाथ में तलवार लहराते हुये हनीफ से गाड़ी रोकने को कहा और जब हनीफ ने गाड़ी नही रोकी तो इन्होने उसकी गाउी में लात मारकर नीचे गिरा दिया व स्वयं भी गिर पड़े । फिर दोनो युवक उठकर हनीफ खां के पास आये व तलवार दिखा कर पोलीथिन की थैली छुड़ाकर शाहगंज की तरफ भाग लिये ।
घायल हनीफ खां व उसका पिता बच्चे सोहेल क ो लेकर जैसे-तैसे चौकी बकतरा पहुंचे जहां पर उपस्थित प्रआर. सुखराम को अपनी आप बीतीसुनाई जो उन्हें लेकर उपचार हेतू तत्काल अस्प. बकतरा पहुंचा और वहां से घटना की सूचना थाने को दी इस सूचना पर थाना प्रभारी श्री मिश्रा व उनका सहयोगी स्टाफ संदिग्ध मोटर सायकल की तलाश में तत्काल नाकेबंदी शुरू कर दी । तभी दोनो संदिग्ध युवक बाइक से आते हुये उन्हें दिखे जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया किन्तु वे पुलिस को चकमा देते हुये शाहगंज बस्ती की तरफ भागने लगे जिनका पीछा करने पर इन्होनें बाइक छोड़कर भागने का प्रयास किया किन्तु पुलिस की मुस्तैदी के कारण वह भागने में सफल नही हो सके । और अन्तत: इन दोनो को पकड़ लिया, पकड़े गये युवक हाट सेमरी पिपरिया निवासी राधेश्याम आ. पर्वतसिंह उम्र 20 वर्ष, तथा सेमरी किशोर बरेली निवासी नीलेश आ. निर्भय सिंह उम्र 21 वर्ष बताये गये है । जिनसे पलिस ने नगदी तीस हजार रुपये एवं घटना में अपहृत एक बिना नम्बर की मोटर सायकल बरामद करने में सफलता प्राप्त की है । पुलिस ने इनके विरूद्व भादवि. की धारा 394 के तहत प्रकरण दर्ज कर अन्य मामलों में भी पूछताछ शुरू कर दी है। इधर दोराहा क्षैत्र में बीती रात जले हुये आयल से भरा टेंकर अज्ञात बदमाश लेकर फरार हो गये । जानकारी के अनुसार ग्राम गुगवास निवासी सामर सिंह राजपूत आ. टेकर क्रमांक आर.जे-14-जीए-1800 में जला हुआ आयल शिवपुरी से लेकर क्लीनर दिनेश यादव के साथ आष्टा के लिये चला था । बताया जाता है कि आष्टा में माल खाली न होने के कारण वह टेंकर को लेकर विदिशा पहुंचा किन्तु वहां भी माल खाली नही हो सका और यह अपने वाहन को लेकर जब बीती रात शिवपुरी वापस लौट रहा था तभी रात्रि 12 बजे के करीब राजमार्ग स्थित सोनकच्छ के समीप एक स्कार्पियों में सवार तीन अज्ञात बदमाशों ने ओवर टेक कर वाहन को रोक लिया । स्कार्पियों में उतर कर एक युवक टेंकर में बैठ गया व चालक को भोपाल तरफ मुड़ने को कहा व डरा धमका कर टेंकर को आगे बढ़ाया तभी कुछ दूर आगे चलने पर क्लीनर दिनेश यादव व चालक सामर सिंह मौका पाकर टेंकर से कूद पडे अौर उसमें बैठा व्यक्ति टेंकर को लेकर फरार हो गया।