Tuesday, April 1, 2008

कस्बा क्षेत्र में विधायक श्री सक्सेना ने कराए दो बड़े बोर, पानी निकला, कस्बा क्षेत्र में तिलक पार्क के पीछे और निजामत के पास निकला 3 इंच पानी

सीहोर 31 मार्च (नि.सं.)। विधायक श्री रमेश सक्सेना ने शहर में तेजी से गहराते जा रहे जल संकट से नागरिकों को निजात दिलाने के लिये विधायक निधि से आम नागरिकों की मांग पर कस्बा क्षेत्र में तिलक पार्क के पीछे एक बड़ा 8 इंची बोर कराया, जिसमें 3 इंच पानी निकला है। इस बोर में मोटर डलवाकर कस्बा क्षेत्र में पानी सप्लाई किया जायेगा। कस्बा क्षेत्र में ही निजामत के पास भी विधायक निधि से एक बड़ा बोर कराया गया है, विधायक निधि से एक बड़ा बोर कराया गया है, विधायक निधि से स्वीकृत किये गये बोरों में से ये दोनो बोर भी पूरह तरह सफल रहे। भरपूर मात्रा में पानी निकलने पर सभी लोगों में हर्ष व्याप्त है।
पूरे कस्बा क्षेत्र में भी पानी की किल्लत काफी दिनों से हो रही है, इसकी जानकारी कस्बा क्षेत्र के नागरिकों ने विधायक श्री सक्सेना को दी और दो बड़े 8 इंची बोर कराने की मांग की। जनहित में विधायक श्री सक्सेना ने तत्काल स्वीकृति देते हुए पीएचई विभाग से तिलक पार्क के पीछे बोर का पाईंट चैक कराया, जिसमें पर्याप्त पानी निकलने की सूचना पर यहाँ विधायक श्री सक्सेना ने भूमिपूजन कर बोर कराया, कुल चार सौ फिर बोर कराया गया जिसमें 3 इंच पानी निकला। निजामत के पास भी पाईंट चैक कराकर एक बडा बोर कराया गया इसमें भी चार सौ फिट खनन कराया गया, जिसमें 3 इंच के लगभग पानी निकला है। पी.एचई विभाग ने बताया है कि यह पानी और भी बढ़ सकता है। कस्बा तिलक पार्क के पास बनी पानी की टंकी में इस बोर से मोटर डालकर पानी लिफ्ट कराया जायेगा। जिससे कस्बे में पीने का शुध्द पानी सप्लाई किया जा सकेगा। निजामत के पास कराये गये बोर में मोटर डालकर पाईप लाईन के जरिये कस्बा क्षेत्र में पेयजल प्रदाय की व्यवस्था कराई जायेगी। बोर खनन में पर्याप्त पानी निकलने से कस्बा क्षेत्र के नागरिकों में हर्ष व्याप्त है। सभी ने विधायक श्री सक्सेना के प्रति हृदय से धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया है। बोर शुभारंभ के भूमिपूजन के अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री पं. रमाकांत समाधिया, भाजपा नेता प्रकाश व्यास काका, मोहम्मद मेहफूज खान, नगर पालिका उपाध्यक्ष अशोक सिसोदिया, भाजपा मंडल अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौर, कैलाश वशिष्ठ, पं. रामचन्द्र तिवारी, पं. शेषनारायण तिवारी, शैलेन्द्र भावसार, बंटी राय, सुशील चौकसे, रविन्द्र जैन, मुकेश राय, सोनू व्यास, मोहसिन बेग, पार्षद रामचंद्र पटेल, प्रदीप गौतम, राजू पहलवान, माखन परमार सहित ई.ई. पी.एच.ई. पीसी पंचरतन, एसडीएम चन्द्रमोहन मिश्रा, पीएचई विभाग के अधिकारी कर्मचारी सहित अनेक लोग प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।