Thursday, March 13, 2008

पत्रकार रामनारायण ताम्रकार पर कातिलाना हमले की निंदा-पत्रकार संघ

भोपाल 12 मार्च (फुरसत)। पत्रकार संघ म.प्र. ने राज एक्सप्रेस एवं वार्ता के सीहोर ब्यूरों प्रमुख रामनारायण ताम्रकार एवं उनके परिजनों पर सीहोर कलेक्टर के संरक्षण में एस.डी.एम. एवं तहसीलदार द्वारा किये गये कातिलाना हमले की निंदा की है तथा कलेक्टर को तत्काल वहां से हटाने के साथ ही एसडीएम तथा तहसीलदार को निलंबित कर घटना की उच्च स्तरीय जांच के साथ ही श्री ताम्रकार को हुई आर्थिक क्षति का राज्य सरकार द्वारा मुआवजा दिये जाने की मांग की गई है ।
पत्रकार संघ म.प्र. के अध्यक्ष रामविलास शर्मा, महासचिव ओ.पी. हयारण ने सीहोर कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह के कृत्य को अमानवीय एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान तथा भाजपा सरकार के विकासोन्मुखी कार्यक्रमों को कलंकित करने वाला बताते हुए कहा कि कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम , सी.एम. मिश्रा, तहसीलदार श्री शाही तथा सीएमओ श्रीवास्तव ने पत्रकार एवं एडवोके ट रामनारायण ताम्रकार के पारिवारिक प्रतिष्ठान पर अतिक्रमण हटाने के नाम पर बुलडोजर चलाकर उसे नेस्तनाबूद कर दिया जिससे उन्हें लगभग बीस लाख रुपये की आर्थिक क्षति पहुंची है ।
इतना ही नही इन लोगों ने तथा पुलिस कर्मियों ने रामनारायण ताम्रकार, उनके छोटे भाई अशोक ताम्रकार बेटे सुमित ताम्रकार को बेरहमी से मारा पीटा।
इन तीनों को गंभीर हालत में इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है । पत्रकार संघ म.प्र. ने घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान को एक ज्ञापन सौंपा है जिसमें मांग की गई है कि मानवता को कलंकित कर पद का दुरूपयोग करने वाले कलेक्टर को तत्काल सीहोर जिले से हटाया जायें तथा एसडीएम व तहसीलदार तथा सीएमओ को तत्काल निलंबित कर घटना की जांच कराई जाये । तथा दोषियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किये जाये और पत्रकार श्री ताम्रकार को हुई आर्थिक क्षति का राज्य सरकार द्वारा मुआवजा दिया जाये ।