Wednesday, January 30, 2008

अब हट रहा है काकड़ का अतिक्रमण

आष्टा 29 जनवरी (फुरसत)। कन्नौद मार्ग पर पोस्ट आफिस के पीछे कई वर्षों से एक सार्वजनिक रास्ते काकड़ पर अतिक्रमण होने से इस क्षेत्र के रहवासी काफी परेशान थे। यह रास्ता कन्नौद मार्ग से खेड़ापति हनुमान तक जाता था लेकिन अतिक्रमण होने के कारण जाने वालों को परेशानी होती थी।
पिछले दिनों राजस्व मंत्री कमल पटेल के आष्टा आगमन पर स्थानीय नागरिकों ने जब उक्त अतिक्रमण की शिकायत की तो तत्काल उन्होने इस मामले में एक और जहाँ राजस्‍व अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई वहीं तत्काल अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये लेकिन तत्काल उस पर ऐसी कार्यवाही नहीं हुई जैसी एक मंत्री के आदेश पर होनी चाहिऐ थी। आज जब इस संबंध में तहसीलदार मालती मिश्रा से उक्त अतिक्रमण के मामले में जानना चाहा तो उन्होने बताया कि अतिक्रमण हट रहा है अतिक्रमणकर्ता को पटवारी द्वारा मौके पर जाकर मिनार से मिनार की नापकर चूने की लाईन डालकर अतिक्रमणकर्ता को बता दिया गया कि उक्त स्थान से अतिक्रमण शीघ्र हटा दें। उक्त काकड़ को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिये तहसीलदार ने जुर्माना कर बेदखली के आदेश भी दिये हैं।
तहसीलदार ने बताया कि शीघ्र ही उक्त काकड़ को अतिक्रमण से मुक्त करा दिया जायेगा। वहीं अतिक्रमण हटाने की गति धीमी होने से क्षेत्र के रहवासियों में प्रशासन की उक्त कार्यवाही को लेकर नाराजी बरकरार है।