Sunday, January 11, 2009

1 करोड़ 32 लाख से होगा आष्टा के सिविल अस्पताल का कायाकल्प

      आष्टा 10 जनवरी (नि.प्र.)। अनेकों समस्याओं से जुझ रहा आष्टा का सिविल अस्पताल का अब शीघ्र ही बदला और कुछ नया स्वरूप नजर आयेगा। सिविल अस्पताल प्रांगण में नया निर्माण एवं पुरानी बिल्डिंग में सुधार कार्य के लिए आई.पी.एच.एस. योजना के अंतर्गत आष्टा सिविल अस्पताल के लिए 1 करोड़ 32 लाख रूपया स्वीकृत होकर सिविल अस्पताल के माध्यम से लोक निर्माण विभाग को प्राप्त हुआ है।

      उक्त राशि से कहा कैसा-क्या-क्या कार्य हो इस संबंध में गत दिवस क्षेत्र के विधायक रंजीत सिंह गुणवान ने भाजपा जिला अध्यक्ष ललित नागौरी, भाजपा नगर उपाध्यक्ष कृपालसिंह ठाकुर, युवा मोर्च के जिला उपाध्यक्ष कालुभट्ट, सुरेश परमार, जुगल मालवीय के साथ अस्पताल पहुंच कर वी.एम.ओ. राम चन्द्रगुप्ता से चर्चा की। श्री गुप्ता ने उक्त योजना के अंतर्गत आई उक्त राशि का कहा किस कार्य में खर्च होना है के बारे में जानकारी बी.एम.ओ. श्री गुप्ता ने बताया कि उक्त 1 करोड़ 32 लख की आई राशि में से 99 लाख की राशि अस्पताल परिसर के नये निर्माण पर एवं 33 लाख पुराने भवन के सुधार पर खर्च होगी।

      नये निर्माण में उक्त राशि से 8 कक्ष ओ.पी.डी.के. 1 ब्लड बैंक यूनिट, एवं 1 बैठक कक्ष का निर्माण किया जायेगा। विधायक श्री गुणवान ने इस संबंध में कहा कि जो भी निर्माण हो वे नक्शे आदि बनवाकर व्यवस्थित रूप से हो ऐसी व्यवस्था की जाये ताकि अस्पताल में जो समस्याए है वे खत्म हो एवं आने वाले मरीजों को सुविधाएं प्राप्त हो।

      उक्त कार्य होने के बाद सिविल अस्पताल का एक नया रूप नजर आयेगा।.
.

हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।