Friday, November 14, 2008

इछावर में बलवीर और तोमर की झांकी

सीहोर 13 नवम्बर (नि.सं.)। इछावर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के ऊर्जावान व कर्मठ नेता राजनेता डॉ बलवीर तोमर को मतदाताओं का अभूतपूर्व जनसमर्थन मिल रहा हैं। हर एक गांव में मतदाता पलक पावडे बिछाकर अपने लाड़ले प्रत्याशी डॉ.बलवीर तोमर का मन की गहराईयों से स्वागत कर रहा हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाता डॉ.बलवीर तोमर के साथ जन सैलाब के रूप में उमड़ रहें हैं। गांव में प्रवेश करते ही ऐसा लगता है कि मानों को बड़ा कारवॉ गॉव से गुजर रहा हैं।

      कांग्रेस के डा बलवीर तोमर ने गुरूवार को अल सुबह पंच पिपलिया में प्रवेश किया उनकी अगवानी में ग्रामीण मतदाताओं ने ढोल ताशों के साथ डा बलवीर तोमर का स्वागत किया बलवीर तोमर आप विजयी हो हम आपके साथ हैं जैसे नारे गुंजायमान हो उठे। बुजुर्ग माताओं ने डा बलवीर तोमर को देखकर उन्हें आर्शीर्वाद दिया एक घर में 80 वर्षीय बुजुर्ग माताजी द्रोपती बाई के पैर छूकर जब डा.बलवीर तोमर ने उनसे कहा मां अपने बेटे को आर्शीर्वाद दो,तो बुजुर्ग माताजी ने छलकती आखों से कहा कि बेटे तेरी विजय अब कोई नही रोक सकता।

      इछावर विधानसभा क्षेत्र में इस बार बदलाव की ऑधी एक नया इतिहास रचने जा रही है गांव में डा.बलवीर तोमर के कार्यो की चर्चा और उनके विधायक बनने की इंतजार किया जा रहा हैं। कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.बलवीर तोमर ने गुरूवार का चितावलिया जाट,चितावलिया हैमा, भटौनी, दीदीखेड़ी, नापला खेड़ी,जताखेड़ा, पंचपीपलिया, पटारिया, सीधा, पटारिया बांका,उदपुरा, मोहनपुर, नरसिंहखेड़ा, दुर्गपुरा विशनखेड़ी आदि गॉवों की तूफानी दौरा किया।

      इछावर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम उदपुरा में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.बलवीर तोमर ने चौपाल सभा को संबोधित किया। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि 20 वर्षो के कुशासन का अब अंत सुनिश्चित है। जिले में तुलानात्मक  दृष्टिकोण में इछावर विधानसभा क्षेत्र आज प्राथमिक विकास के लिए तरस रहा हैं। अब सही वक्त आ गया कि मतदाता अपने प्रचण्ड मतों से कांग्रेस पार्टी को विजयी बनाकर एक नये स्वर्णीम पृष्ठ का आगाज करें साथ ही क्षेत्र के विकास के द्वार भी खोलें। इस दौरे में डॉ.बलवीर तोमर के साथ लखन विश्वकर्मा,दुर्गाप्रसाद,प्रेमराजा, लखनलाल पटेल, बाबूलाल वर्मा प्रवक्ता ब्लाक कांग्रेस कमेटी,भागीरथ वर्मा, गोपीलाल वर्मा, रामजी वर्मा, मंडी कमेटी सदस्य भगवत वर्मा सरपंच आदि लोग उपस्थित थे।

 

दलित समाज ने फलों से तोला मेहता को

      इछावर 13नवम्बर (नि.सं.)। निर्दलीय उम्मीदवार अभय मेहता द्वारा नगर के गंजीबड़ क्षेत्र में जनसंपर्क किया और विधानसभा चुनाव में विजय बनाने की अपील मतदाताओं से की। नहर पार क्षेत्र में महिलाओं द्वारा तिलक लगाकर अभय मेहता की आरती उतारी और बलाईपुरा में मेहता का तुलादान किया गया।

      गुरुवार को निर्दलीय उम्मीदवार अभय मेहता ने नगर में जनसंपर्क का शुभारंभ ग्राम देवी स्थित माता मंदिर और हनुमान मंदिर से किया और नहर पार क्षेत्र में सघन जनसंपर्क किया। नहर पार स्थित झुग्गी बस्ती में अभय मेहता का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। महिलाओं ने अभय मेहता को तिलक लगाकर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। नहर पार के बाद सपेरापुरा, इंदिरा नगर, गंजीबड़ क्षेत्र में जनसंपर्क करने के बाद वह वार्ड 9  और 11 पहुंचे बलाईपुरो में दलित समाज के लोगों द्वारा अभय मेहता का फलों से तुलादान किया गया और महिलाओ ने तिलक लगकाकर आरती उतारी। जनसपर्क में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष प्रमोद काका, मार्केटिंग सोसायटी अध्यक्ष अनार सिंह ठाकुर, पूर्व सरपंच गणेश राठौर, सईद खां नेता, नगर पंचायत उपाध्यक्ष रईस खां, अशोक मालवीय, भवर जी, राप्रसाद, सुरेश पंवार, बंशीलाल बागरी, अंतरसिंह, तेजपाल बागरी आदि साथ थे।

नगर में हुआ कई चुनाव कार्यालयों का शुभारंभ

      निर्दलीय उम्मीदवार अभय मेहता के चुनाव कार्यालय का शुभारंभ का सिलसिला शुरु हो गया है। खेड़ीपुरा में कार्यालय का शुभारंभ पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष प्रमोद काका ने फीता काटकर किया। बुधवार को वर्मा चौक से अभय मेहता द्वारा जनसंपर्क शुरु किया और नगर के खुरपीपुरा जुम्मा चौक पहुंचकर चुनाव कार्यालय का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने अभय मेहता, प्रमोद काका, अक्षय मेहता, सुनील राठी आदि नेताओं का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।  इसके बाद मेहता ने बड़ा बाजार, पान चौराहा, कसेरा बाजार आदि क्षेत्र का जनसंपर्क किया। युवा नेता अक्षय मेहता और सुनील राठी ने वार्ड 12 में चुनाव कार्यालय का शुभारंभ किया।

बच्चों ने निकाली रैली

      चुनाव प्रचार में बच्चे भी पीछे नहीं है नगर के दो सौ से अधिक बच्चों ने वर्मा चौक से रैली निकाली जो नगर के मुख्य मार्गो से निकाली गई। रैली में बच्चे अभय मेहता के नारे लगाते हुए चल रहे थे। नगर के मुख्य मार्गो से होते हुए वर्मा चौक समाप्त हुई।