Friday, November 21, 2008

कांग्रेस-भाजपा, सन्नी को एक दूसरे की गोदी में डाल रहे

      सीहोर 20 नवम्बर (नि.सं.)। जनशक्ति के प्रत्याशी सन्नी महाजन यूँ तो खुले आम भाजपा के विरोधी के रुप में हैं और वह भाजपा का विरोध करते हुए जनशक्ति में शामिल होकर चुनाव भी लड़ रहे हैं लेकिन इन्हे अभी तक भाजपा ने अपना विरोधी स्वीकार नहीं किया है और कांग्रेस भी इन्हे अपने पाले से बाहर ही रख रही है। कुल मिलाकर सन्नी अधर में लटके हुए हैं।

      असल में जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी गौरव महाजन भाजपा का विरोध करते हुए पार्टी छोडक़र चुनाव लड रहे हैं और भाजपा के व भाजपा प्रत्याशी के विरोध में उनका चुनाव लड़ने का पूरा क्रम जारी है। लेकिन अभी तक भाजपा प्रत्याशी श्री सक्सेना ने सन्नी को अपना विरोधी स्वीकार ही नहीं किया है, वह पहले ही दिन से गौरव महाजन को कांग्रेस का बच्चा मान रहे हैं। उनका स्पष्ट कहना है कि वह विगत 10 साल से कांग्रेस के लिये काम करते रहे हैं, उन्होने हमारा साथ कभी नहीं दिया तो इसलिये वह तो कांग्रेस के ही हैं। और उनके खड़े होने से कांग्रेस को नुकसान है।

      इधर कांग्रेस भी सन्नी को लेकर उत्साहित है और कांग्रेस का भी स्पष्ट कहना है कि सन्नी महाजन भाजपा के बच्चे हैं वह उन्ही का विरोध कर रहे हैं जिससे भाजपा को ही नुकसान होगा, और जितना भाजपा का नुकसान होगा कांग्रेस को उतना ही लाभ होगा। कांग्रेस की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

      कुल मिलाकर कांग्रेस और भाजपा दोनो ही गौरव को एक-दूसरे की गोदी में बैठाने का प्रयास कर रहे हैं।