Tuesday, October 14, 2008

कुपोषण एवं जमीन आवंटन के विरोध में कांग्रेस ने दिया ज्ञापनसैकड़ों

सीहोर 13 अक्टूबर (नि.सं.)। प्रदेश के साथ-साथ संपूर्ण जिले में कुपोषण के शिकार हजारों बच्चों के असुरक्षित भविष्य उनके उपचार और पोषण आहार में लापरवाही कर भारी भ्रष्टाचार एवं सार्वजनिक उपयोग की बेशकीमती जमीन को भाजपा के समर्थक अंगो के नाम नियम विपरीत आवंटन के विरोध में आज 13 अक्टूबर को जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैलाश परमार के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसजनों ने प्रदेश के महामहिम राज्यपाल के नाम प्रेषित ज्ञापन अतिरिक्त कलेक्टर सीहोर को सौंपा।

      आज उक्त ज्ञापन कार्यक्रम के दौरान उपस्थित कांग्रेस जनों को संबोधित करते हुये जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैलाश परमार ने कहा कि प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ीसहोर जिले के साथ-साथ पूरे प्रदेश के छोटे-छोटी नौनिहालों के पालन पोषण में भारी भ्रष्टाचार कर उनको कुपोषित कर रही है सीहोर जिले में पूर्व में 6000 कुपोषण के शिकार बच्चों की संख्या दर्ज थी जिस पर महिला बाल विकास विभाग द्वारा 12 चरणों में संजीवनी अभियान चलाकर करोड़ों रुपयों का भ्रष्टाचार किया और कुपोषण का कलंक नहीं मिटा पाये। कुपोषण से कई बच्चों की असमय ही मौत के मुंह में चले गये।

      वर्तमान में भी सीहोर जिले में 1000 के लगभग बच्चे कुपोषण के शिकार है। श्री परमार ने कहा कि कुपोषण किसी बीमारी का नाम नहीं है यह बच्चे भुखमरी के शिकार है इन्हें समय पर सरकार द्वारा विशेष पोषण आहार और उपचार नहीं दिया जाता है। जिससे बच्चे कुपोषित हो जाते है और असमय ही कालकल्वित हो जाते है। जब हमारी कांग्रेस सरकार म.प्र. में सत्तारूढ़ थी तब प्रदेश के मुखिया दिग्विजय सिंह ने विशेष अभियानों के तहत विशेष पोषण आहार एवं उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित की थी जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आये थे। श्री परमार ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार के सारे शिखर तोड़ते हुये बच्चों तक भ्रष्टाचार से अछुता नहीं छोड़ा है। श्री परमार ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने नियम विरूद्ध सार्वजनिक उपयोग की जमीनों को अपने सहयोगी संगठन को कोड़ियों के दाम पर आवंटित कर दी है। इन सभी घटनाओं की जांच की मांग करते हुये म.प्र. के महामहिम राज्यपाल से निवेदन किया कि जांच कराकर दोषियों को दण्डित करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें।

      इस अवसर पर कैलाश परमार, कमलेश कटारे, सुरेश साबू, राजाराम कसोटिया, मिर्जा बशीर बेग, अशोक श्रीवास्तव, मुंशीलाल राठौर, महेन्द्र सिंह अरोरा, दिनेश भैरवे, पवन राठौर, राजकुमार जायसवाल, मृदुलराज तोमर, प्रदीप प्रगति, गोपाल इंजिनियर, शैलेष राठौर, सुश्री रुकमणी रोहिला, श्रीमति ममता त्रिपाठी, श्रीमति गीता राठौर, श्रीमति कल्पना हर्णे, श्रीमति सविता राठोर, श्रीमति निर्मला राठौर, भूरा यादव, दिनेश मालवीय, राजाराम प्रजापति, जलज छोकर, नागेन्द्र शुक्ला, पुरुषोत्तम यादव, शंकर यादव, संजय सोनी, राजकुमार भारती, दिनेश सिलोदिया, राजकुमार कसोटिया, हरिश यादव, ब्रज मेवाडा, सुरेन्द्र राठौर, संजय पनिया, मनोज मीणा, सतेन्द्र बेदी आदि अनेक आष्टा एवं सीहोर के कांग्रेसजन उपस्थित थे।

हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।