Friday, September 26, 2008

और अध्यक्ष से घबराये पालिका कर्मचारी की स्कूटर ही घूम गई...

सीहोर 25 सितम्बर (नि.सं.)। नगर पालिका में आज के दिन कर्मचारियों की शुरुआत कुछ विपदा वाली रही। हुआ यह कि सुबह 10 बजे अचानक नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय नगर पालिका पहुँच गये और यहाँ जाकर वह बड़े बाबू के कक्ष में बैठ गये।
बड़े बाबू के कमरे में ही उपस्थिति पंजी रहती है जहाँ आने वाले सारे नगर पालिका कर्मचारी-अधिकारी हस्ताक्षर करते हैं फिर कार्य करते हैं। अक्सर देखने में आता है कि पालिका कर्मचारी बहुत देरी से आते हैं। इसी तारतम्य में आज नगर पालिका अध्यक्ष 10 बजे से ही यहाँ आकर बैठ गये थे और देख रहे थे कि कौन-कौन आता है ताकि वह 10.45 बजे के बाद जो नहीं आये उसे नोटिस जारी करवा सकें।
लेकिन इधर जैसे ही पालिका में श्री राय आये वैसे ही पालिका कर्मचारियों में सुगबुगाहट के साथ हड़बड़ाहट शुरु हो गई। जो आ गये थे उन्होने अपने मित्र कर्मचारियों को मोबाइल लगाना शुरु कर दिया ताकि जो देरी से आने वाले हैं वह भी जल्दी से आ जाये और हस्ताक्षर कर दें, वरना जबरन नोटिस मिल जाता। इस कारण अनेक कर्मचारी बहुत तेजी से वाहन चलाते हुए नगर पालिका में आने लगे। करीब 10.20 बजे तक तो बहुत सारे कर्मचारी एक साथ आते नजर आ रहे थे। इन्ही में एक राजस्व कर्मचारी अपनी स्कूटर पर बहुत तेजी से आये और जैसे ही उन्होने नगर पालिका की तरफ मुड़ने वाली सड़क से तेजी से प्रवेश किया कि सामने उनके कुछ लोग खड़े नजर आये। जिसमें वाहन न घुस जाये इसलिये उन्होने बहुत तेज ब्रेक लगाया तो उनका वाहन इतनी तेजी से रुका और फिसला की फिसलते हुए वह घूम गया और विपरीत दिशा में मुँह हो गया। तब उन्हे यहीं लोगों ने धीरे-से संभाला और नगर पालिका की और भेजा....।