Monday, September 22, 2008

अंतत: जनता की सजगता से मिली मोटर साईकिल, पुलिस को राहत

सीहोर 21 सितम्बर (नि.सं.)। दो दिन पूर्व नगर के व्यस्त सर्राफा बाजार में रखी हीरो होण्डा मोटर साईकिल को अज्ञात आरोपी चुराकर ले गये थे। जिसको लेकर पुलिस के प्रति खासा आक्रोश छावनी के युवाओं में छाया हुआ था। आज मात्र 2 दिन बाद ही पुलिस को वह मोटर साईकिल लावारिस हालत में मिल गई है। पुलिस ने इसे वरामद कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पत्रकार अमित कुईया ब्यूरो प्रमुख दैनिक सांध्य अग्निवाण के चरखा लाईन सर्राफा बाजार स्थित निवास से बुधवार को दोपहर उनकी मोटर साईकिल चोरी चली गई थी। घर में ताला लगी हुई रखी मोटर साईकिल की चोरी से यहाँ इस पूरे क्षेत्र में हलचल मच गई। दिन दहाड़े हुई इस चोरी ने क्षेत्र के युवाओं में आक्रोश भर दिया।
चूंकि विगत कुछ लम्बे समय से लगातार चोरियों का क्रम जारी था। ऐसे में आक्रोशित युवाओं ने पुलिस के खिलाफ कुछ प्रदर्शन भी किये।
कल शनिवार को इन्दौर नाका तिराहा इछावर मार्ग के समस्त दुकानदारों ने दिनभर से रखी एक अज्ञात मोटर साईकिल के लिये देर रात 10 बजे पुलिस को सूचना दी। पुलिस जब रात इन्दौर नाका पर पहुँची और उस लावारिस मोटर साईकिल को देखा तो पता चला कि यह तो वही मोटर साईकिल क्रमांक एमपी 37 बीए 8020 है जो पत्रकार अमित कुईया की थी और चोरी चली गई थी।
पुलिस ने यहाँ जब नागरिकों से पूछा कि यह मोटर साईकिल कब की खड़ी है सबने बताया कि दोपहर से यहीं सड़क किनारे खड़ी है और जब पूरा बाजार बंद हो गया है तभी भी खड़ी होने के कारण लगा कि संभवत: कोई इसे छोड़ गया है अथवा लावारिस है इसलिये जनता ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने इसे जप्त कर लिया।
मोटर साईकिल सड़क के किनारे ही इन्दौर नाके की तरफ मुँह करके खड़ी थी और यह इछावर मार्ग की तरफ से आई हुई प्रतीत हो रही थी।
पुलिस ने इसे जब देखा और उसका ताला टूटा हुआ था। पुलिस ने इसे रात को ही कोतवाली थाने में ले आई है। संभवत: एक-दो दिन में इसे न्यायालय में प्रस्तुत कर सुपुर्दगी दे दी जायेगी।